साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों का दूसरे वनडे से बाहर होना तय
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों का दूसरे वनडे से बाहर होना तय

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 9 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।

भारतीय टीम, साउथ अफ्रीका के द्वारा बनाए गए 40 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 249 का पीछा करने उतरा, लेकिन 8 विकेट खोकर भी टीम इंडिया 40 ओवर्स में 240 रन ही बना सकी। मैच में बल्लेबाजी मिडिल ओवर्स में स्लो रही तो टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने 8.63 की औसत से रन खर्च कर दिए।

पहले मैच में हार का कारण बने इन दो खिलाड़ियों को शायद ही बाकी के दो मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए। जानिए कौन हैं वो दो खिलाड़ी…

1- ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad)

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। दोनों सलामी बल्लेबाज के सस्ते में निपट जाने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ जोकि तीसरे नंबर कर बल्लेबाजी के लिए आए थे, उन्होंने निराश किया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने सेट होने के लिए काफी समय लिया, जिसके बाद वो उन पर इस समय की भरपाई करने का दबाव बन गया और फिर ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना विकेट गवां दिया, इस दौरान उन्होंने 42 गेंदे खेल ली और सिर्फ 19 रन ही बना सके।

Also Read : IND Vs SA: भले ही पहले वनडे में मिली हार लेकिन भारत को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, पहले वनडे में किया आलराउंडर प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ ने 42 गेंद में 45.24 की औसत से 19 रन बनाए, जिसमें महज एक चौका शामिल है। ऋतुराज गायकवाड़ की इस स्लो पारी का दबाव दूसरे आने वाले बल्लेबाजों पर पड़ा और अंत में उनकी ये स्लो पारी ही भारत के हार की वजह बनी।

2- रवि बिश्नोई ( Ravi Bishnoi)

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से काफी निराश किया। रवि बिश्नोई ने 8 ओवर्स में 8.63 की औसत से 69 रन खर्च कर दिए। भारतीय खिलाड़ी को साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों ने जमकर निशाना बनाया, इस दौरान गेंदबाज ने एक विकेट भी लिया, लेकिन रवि बिश्नोई काफी महंगे साबित हुए।

खिलाड़ी को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए स्टैंड बाई खिलाड़ी में रखा गया है, लेकिन रवि बिश्नोई के इस प्रदर्शन के बाद शायद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकेगी।

Also Read : IND vs SA: भारत के सबसे बड़े गुनाहगार हैं ये 4 भारतीय खिलाड़ी, टीम इंडिया को इन्ही की वजह से करना पड़ा हार का सामना