साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मैच में मिली हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने खोया आपा इन्हें माना जिम्मेदार
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मैच में मिली हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने खोया आपा इन्हें माना जिम्मेदार

भारत को दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ दिल्ली टी20 मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 212 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 19.1 ओवरों में मैच जीत लिया। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर और डेर ड्यूसेन ने तूफानी पारी खेली। रासी वान डेर डूसेन ने नाबाद 75 रन बनाए। जबकि भारत के लिए ईशान किशन ने रिकॉर्ड पारी खेली लेकिन वह भारत की जीत में मदद नही कर सकी। 

डेविड मिलर और रासी वान डेर डूसेन  ने पलटा मैच

IND vs SA

टीम इंडिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम के लिए क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा ओपनिंग करने आए। बावुमा महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि डी कॉक ने 22 रनों का योगदान दिया। प्रिटोरियस 29 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 13 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और एक चौका लगाया।

अंत में डेविड मिलर और  रासी वान डेर डूसेन  ने तूफानी पारी खेली।  रासी वान डेर डूसेन  ने 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 75 रन बनाए। उनकी इस पारी में 7 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। जबकि मिलर 64 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 31 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौके जड़े।

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत की नादानी बनी भारत के हार की वजह, पहले ही मैच में हुई इस छोटी सी गलती से भारत ने गंवाया जीता हुआ मैच

हार के बाद ऋषभ पंत दिखे मायूस

ऋषभ पंत की नादानी बनी भारत के हार की वजह, पहले ही मैच में हुई इस छोटी सी गलती से भारत ने गंवाया जीता हुआ मैच

पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत अपने पहले मैच में जीत हासिल नहीं कर सके। मैच के बाद उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त स्कोर था, लेकिन मुझे लगता है कि हम निष्पादन से थोड़ा दूर थे। लेकिन कभी-कभी आपको विपक्ष को श्रेय देना होता है। मिलर और आरवीडी ने अच्छी बल्लेबाजी की। जब हमने बल्लेबाजी की तो धीमी गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया। ज्यादातर हमने (मिलर के लिए) अपनी योजनाओं को अंजाम दिया लेकिन विकेट बेहतर और बेहतर होता गया। हम अपने टोटल से बहुत खुश थे लेकिन अगली बार जब हम ऐसी ही स्थिति में होंगे तो हम बेहतर करेंगे।”

ALSO READ: IND VS SA: “वो बस आईपीएल में खेल सकता है भारत के लिए खेलने लायक नहीं है” टीम इंडिया की हार के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के फैंस