केएल राहुल कप्तान होते तो प्लेइंग 11 में होता ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत पिलवा रहे हैं 12वां खिलाड़ी बनाकर पानी
केएल राहुल कप्तान होते तो प्लेइंग 11 में होता ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत पिलवा रहे हैं 12वां खिलाड़ी बनाकर पानी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM AND SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के बीच दूसरा टी20 मैच कटक के बाराबती स्टेडियम (BARBATI STADIUM) में खेला गया। इस मैच भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) की टीम 2-0 से आगे है।

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) की प्लेइंग इलेवन बिना किसी बदलाव के मैच खेलने उतरी। जबकि स्क्वाड में अक्षरा पटेल (AXAR PATEL) की जगह दीपक हुड्डा (DEEPAK HUDDA) को देने की उम्मीद की जा रहीं थी, जिसके बाद कप्तान ऋषभ पंत (RISHABH PANT) सेम टीम के सात मैदान पर उतरे। जिसके बाद ही में मैन इन फॉर्म दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) अगर केएल राहुल (KL RAHUL) मौजूद होते हैं तब प्लेइंग इलेवन में होते।

जानिए क्या है पूरी बात, किस खिलाड़ी के स्थान पर देना चाहिए था दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) को टीम में जगह…

केएल राहुल होते कप्तान तो मिल जाता मौका

Deepak Hooda

कप्तान ऋषभ पंत ने प्लेइंग इलेवन के लिए अक्षर पटेल पर काफी भरोसा जताया है। दोनों मैच में। उन्हें टीम में जगह मिली है। जबकि उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में मैन इन फॉर्म दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता था। दीपक हुड्डा इस समय फॉर्म में भी है। आईपीएल 2022 में 15 मैच में 451 रन बनाए हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से दीपक हुड्डा ने कमाल की पारी खेली हैं। जिसके बाद उन्हें टीम में मौका दिया गया। लेकिन अभी प्लेइंग इलेवन में उन्हे मौका नहीं मिला है। ऐसे में क्रिकेट पंडितो का मानना है कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में दीपक हुड्डा को जगह मिलनी चाहिए, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ऐसा नहीं कर रहें हैं। अगर केएल राहुल कप्तान होते तब वो दीपक हुड्डा को मूला जरूर देते।

ALSO READ: IND vs SA: ऋषभ पंत की बेवकूफी समेत इन 3 कारणों से भारत को करना पड़ा साउथ अफ्रीका के सामने हार का सामना

अक्षर पटेल का निराशाजनक प्रदर्शन

अक्षर पटेल ने पहाजे टी20 मैच बल्लेबाजी नही की थी। उन्हें खेलने मौका ही नहीं मिला था। इसी के साथ दूसरे मैच में उन्हें जब मौका मिला तब अक्षर पटेल ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। अक्षर से ने दूसरे टी20 मैच में 11 गेंद पट 10 रन बनाए हैं जिसमें एक चौका लगाया है। अक्षर पटेल को जल्दी विकेट गिर जाने के बाद बल्लेबाजी प्रमोट करते हुए दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था।

दिनेश कार्तिक टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहें हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को भेजा गया, लेकिन वो कोई खास कमाल नहीं कर सके। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अक्षर पटेल को मात्र एक गेंद थमाई गई है। जिसमें 19 रन खाने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें दूसरा ओवर ही नहीं दिया।

दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल

ALSO READ: IND vs SA: भारत से जीतकर भी इस भारतीय खिलाड़ी से हार गई साउथ अफ्रीका, कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा वो विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है