IND vs SA: कप्तानी जाते देख ड्रा मैच के बाद बोले ऋषभ पंत, कहा- 'अब इंग्लैंड में मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा'
IND vs SA: कप्तानी जाते देख ड्रा मैच के बाद बोले ऋषभ पंत, कहा- 'अब इंग्लैंड में मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा'

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच सीरीज (IND vs SA) का 5वां और अंतिम टी20 मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। बारिश के कारण खेल 50 मिनट की देरी से शुरू हुआ। 

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत की पारी के 3.3 ओवर के खेल के बाद बारिश के कारण फिर से खेल रोकना पड़ा। इसके बाद मुकाबला शुरू ही नहीं हो सका और रद्द करना पड़ा। पांचवें टी-20 के लिए कोई रिजर्व डे नहीं था, ऐसे में अंपायर ने मैच को रद्द करने का फैसला लिया।

इंग्लैंड और आयरलैंड में होगी सीरीज

अब भारतीय टी-20 टीम हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में आयरलैंड जाएगी। वहीं, रोहित शर्मा के नेतृत्व में टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया 26 और 28 जून को दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। वहीं, टेस्ट टीम एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है।

ALSO READ:IND vs IRE: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी आयरलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका सिर्फ पानी पिलाते आएगा नजर

ऋषभ पंत का इंग्लैंड टेस्ट

मैच रद्द होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए सीरीज के बारे में कहा और कुछ दिनों बाद होने वाले इंग्लैंड टेस्ट को लेकर भी बात करी। उन्होंने कहा,

“इस मैच का ना होना निराशजनक ज़रूर है लेकिन एक बात यह भी है कि इस सीरीज़ में हमारे पास कई सारे सकारात्मक पक्ष है। पहले दो मैच हारने के बाद हमने कमाल की वापसी की है। इस सीरीज़ में मैं अपना 100 फ़ीसदी देने का प्रयास कर रहा था और जो भी ग़लतियां मैं करता हूं, उसे ठीक करने का प्रयास कर रहा था। इंग्लैंड में हम जो टेस्ट मैच खेलने वाले हैं, उसे जीतने की पूरी कोशिश होगी। मैं कोशिश करूंगा बल्ले के साथ मैं बढ़िया प्रदर्शन करूं।” 

ALSO READ:भारतीय टीम से कटेगा ऋषभ पंत का पत्ता, ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह, नंबर 3 है सबसे प्रबल दावेदार