IND vs SA: लगातार दूसरी जीत से गदगद ऋषभ पंत ने इस आवेश खान को नहीं इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के कमाल के दम पर भारत ने चौथे टी20 (IND vs SA) मैच में साउथ अफ्रीका को 82 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी भी कर ली है। 

गेंदबाजों ने बरपाया कहर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम इंडिया ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर में 87 रन पर ही सिमट गई। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकन टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई। 

चौथे टी20 मैच में दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। यह उनके टी20 करियर का पहला अर्धशतक था। उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और और 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए।

आवेश खान ने साउथ अफ्रीका की टीम पर कहर बरपाया। उन्होंने 18 रन पर 4 विकेट लिए। वहीं युजवेंद्र चहल ने 21 रन पर 2 विकेट लिए। हर्षल पटेल और अक्षर पटेल को एक- एक सफलता मिली।

ALSO READ:टिम पेन ने रोहित शर्मा समेत इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को बताया स्वार्थी, जानिए क्यों भड़का ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

जीत से खुश हुए ऋषभ पंत

मैच के भारत की जीत को लेके ऋषभ पंत ने बात करते हुए अपने खिलाड़ियों की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा,

“हमने अच्छा खेलने और प्लान पर अमल करने की बात की थी और आज हमने ऐसा ही किया। जो टीम अंतिम मैच में अच्छा खेलेगी वह जीतेगी। हार्दिक ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की और फिर डीके भाई ने पहली गेंद से आतिशबाज़ी की। मैं (हंसते हुए) अगले मैच में मैं दाएं हाथ से टॉस का सिक्का उछालने का प्रयास करूंगा। अपने खेल में कुछ बदलाव कर सकता हूं लेकिन मैं ज़्यादा सोच विचार नहीं करता हूं। बेंगलुरु में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और सीरीज़ जीतने का प्रयास करेंगे।”

ALSO READ:हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारतीय टीम का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर