रैसी वान डेर डूसेन

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच बोलैंड पार्क में पहला वनडे खेला गया। साउथ अफ्रीका ने 3 मैच की सीरीज के पहले वनडे में भारत को 31 रन से हरा दिया है। मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 296 रन बनाए थे। टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट खो कर 265 रन ही बना पाई।

रैसी वान डर डूसेन ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

rassie

साउथ अफ्रीका की तरफ से रैसी वान डेर डूसेन ने नाबाद 129 रन बनाए जिसके बदौलत उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 4 छक्के और 9 चौके लगाए। 18वे ओवर में तीसरा विकेट गिरने के बाद रैसी वान डेर डूसेन बल्लेबाज़ी करने आए जिसके बाद उन्होंने अपने कप्तान बावूमा के साथ पारी को सम्हाला और अपनी टीम के स्कोर को 296 तक ले गए। 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बातचीत में रैसी ने शिखर धवन और विराट का जिक्र किया। उन्होंने कहा,

“मेरे लिए सफलता इंटेंसिटी को बनाए रखना था। मैं जब क्रीज पर गया तो मुझे पता था कि अपने स्वीप और रिवर स्वीप के जरिए मुझे उनके स्पिनरों पर दबाव बनाना होगा। इसके लिए शुरू से ही वो इरादा दिखाना काफी जरूरी था। हमें कुछ गति मिली और हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया। आने के बाद हम थोड़े दबाव में थे।”

“लेकिन, आपको एक बल्लेबाज के रूप में खड़े होने की जरूरत है। हमें पता था कि अगर हम 280+ स्कोर करते हैं तो इस मैच में हम अच्छी स्थिति में होंगे। जब तक तक क्रीज पर शिखर धवन और विराट कोहली थे तब तक हमें दबाव में डाल रहे थे। जैसे ही हमें वो 2 विकेट मिले इसके बाद हमें पता था नए बल्लेबाज को पैर जमाने की जरूरत होगी।”

“आखिरी के 10 ओवर अच्छे नहीं रहे उम्मीद है कि भविष्य में हम और ज्यादा अच्छा कर सकते हैं। हम इस टीम के साथ एक लंबी यात्रा पर हैं। हमने बहुत मेहनत की है और बहुत सारी अच्छी बातचीत की है। मुझे लगता है कि यह आ रहा है।”

ALSO READ: IND vs SA: शतकवीर कप्तान टेंबा बवूमा ने जीत का श्रेय खुद को नही इस खिलाड़ी को दिया, बताया भारत ने कहा कर दी गलती

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी भारतीय पारी

ind

साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में चार विकेट गंवाकर 296 रन बनाए थे। कप्तान तेम्बा बावुमा ने 110 रन और रसी वान डर डुसेन ने नाबाद 129 रन की पारी खेली। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली 51 रन बना सके। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर 43 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे। यह वनडे में उनकी पहली फिफ्टी रही।

ALSO READ: IND vs SA: पहले मैच में मिली हार के बाद KL RAHUL का छलका दर्द, इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

Published on January 20, 2022 7:09 am