IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचो की टेस्ट सीरीज का पहला मैच अफ्रीका के सेंचुरियन में खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है. भारतीय टीम ने पहले ही दिन गजब का खेल दिखाया है. भारत की तरफ से पहले केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने गजब की पारी खेली उसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

बीसीसीआई ने दी बारिश को लेकर जानकारी

भारतीय टीम पहले दिन का खेल खत्म होने तक मजबूत स्थिति में है. आज पहले टेस्ट के दुसरे दिन भारत को बड़े बढ़त की उम्मीद थी, लेकिन जैसे ही दूसरा दिन शुरू हुआ भारत और भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर आई है. सुबह से ही साउथ अफ्रीका के इस शहर में मूसलाधार बारिश हो रही है.

बीसीसीआई ने भी इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया के जरिए दी है. बीसीसीआई ने ट्वीट करके कहा कि आसमान साफ़ लग रहा है,लेकिन बारिश तेज हो रही है और इसी वजह से अभी कवर नहीं हटाए गये हैं, ऐसे में उम्मीद कम ही है कि आज के दिन का खेल खेला जा सकेगा.

ALSO  READ:Mohammed Shami पर इन 2 लड़कियों ने लगाया था गंभीर आरोप, 1 ने शेयर किया था अश्लील चैट, देखें

इस मैदान पर है बेहतर ड्रेनिंग की सुविधा

ind-vs-sa-rain

साउथ अफ्रीका के इस मैदान की ड्रेनिंग सिस्टम को सबसे बेहतर माना जाता है. ऐसे में यहाँ की फिल्ड को जल्दी सुखा दिया जाता है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए ये बेहतर मौका होगा कि मैच कल से शुरू हो न कि आज से, अगर मैच आज शुरू होता है तो उम्मीद है कि भारतीय टीम तेजी से विकेट गंवा सकती है. अगर मैच कल होता है तो टीम इंडिया के पास कल का समय होगा और पिच सूखने की वजह से विकेट लेना साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किल ही होगा.

ALSO  READ: SA vs IND: पहले टेस्ट के दुसरे दिन ही विलेन बनी बारिश, जानिए कब तक शुरू हो सकेगा मैच

भारतीय टीम अगर कल 400 रनों से ज्यादा का बढ़त बना देती है, तो भारत के लिए ये मैच बन जायेगा. उसके बाद या तो भारतीय टीम ये टेस्ट मैच जीतेगी या फिर ये टेस्ट मैच ड्रा होगा.

अब कल शुरू होगा ये मैच

बीसीसीआई ने मैच का दूसरा दिन रद्द होने की घोषणा करते हुए लिखा कि

“दुर्भाग्यवश, आज सेंचुरियन में तेज बारिश की वजह से दुसरे दिन का खेल रद्द हो गया है.”

https://twitter.com/BCCI/status/1475438079091507202

Published on December 27, 2021 5:59 pm