"कप्तान बदले पर नहीं बदली किस्मत" रोहित, हार्दिक के बाद शिखर धवन ने भी की इस भारतीय खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी
"कप्तान बदले पर नहीं बदली किस्मत" रोहित, हार्दिक के बाद शिखर धवन ने भी की इस भारतीय खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। 

भारत की तरफ से पहले वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई का वनडे डेब्यू हुआ है। इस बीच इस सीरीज के पहले से उम्मीद की जा रही थी कि एक ऐसे बल्लेबाज को मौका दिया जाएगा, जो कब से कतार में है और अपने डेब्यू का इंतजार कर रहा है, लेकिन एक बार फिर इस खिलाड़ी को मौका नही मिला।

राहुल त्रिपाठी को किया फिर से नजरंदाज

एक बार फिर राहुल त्रिपाठी को डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। वह आईपीएल में शानदार फॉर्म में थे जिसके कारण उन्हें सेलेक्टर्स ने स्क्वाड में शामिल किया है। पर राहुल त्रिपाठी तब से लेकर अब तक बेंच पर ही बैठे नजर आए हैं। 

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच खेलने हैं। हो सकता है अगले दो मैच में से राहुल त्रिपाठी को डेब्यू करने का मौका मिल जाए। हाल ही में वह इंडिया ए टीम में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले थे। 

ALSO READ: टी20 विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया न ले जाकर रोहित शर्मा ने कर दी बड़ी गलती, गेंद और बल्ला दोनों से मचा रहा धमाल

किसी भी कप्तान ने नही दिया मौका

इससे पहले कुल तीन सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में त्रिपाठी को शामिल किया गया था। तीनों ही सीरीज में टीम इंडिया की कमान अलग-अलग कप्तानों के हाथों में थी। इंग्लैंड के खिलाफ उन्हे मौका नहीं मिला, उस समय रोहित शर्मा कप्तान थे। आयरलैंड के खिलाफ स्क्वाड में भी उन्हे मौका नहीं मिला जब हार्दिक पांड्या कप्तान थे। 

जिम्बाब्वे के दौरे पर राहुल त्रिपाठी टीम इंडिया में शामिल थे, लेकिन उन्हें वहां भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। उस सीरीज में राहुल द्रविड़ कप्तान थे। तीनों ही कप्तानों ने उन्हें एक भी मौका नहीं दिया। आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 414 रन बनाए थे जिसके कारण उन्हे भारतीय टीम में लाया गया है। 

ALSO READ: “उसने महिला अंपायर को देखकर गंदे….” युसूफ पठान और मिचेल जॉनसन के बीच हुई लड़ाई की असली वजह आई सामने