भारतीय क्रिकेट टीम

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका ( Ind VS SA) के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जानी है। जिसका इंतजार फैंस और खिलाड़ियों दोनों को काफी बेसब्री है। आईपीएल 2022 में कई युवा खिलाड़ियों में शानदार प्रदर्शन करके नेशनल टीम के योग्य होने में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई है। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने शानदार तरीके वापसी की है। खिलाड़ियों की वापसी के साथ साथ कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट भी दिया जा सकता है। इसलिए आईपीएल के तुरंत बाद जून में होने वाली इस सीरीज के लिए सभी की निगाहे इस स्क्वाड चयन पर टिकी हैं।

दिनेश कार्तिक की वापसी तय

Dinesh Karthik

इस साल सीनियर खिलाड़ी जोकि भारतीय टीम के लिए अपनी वापसी तय करेंगे। उनकी लिस्ट काफी बड़ी होने वालीं है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) की तरफ से दिनेश कार्तिक ने मैच को फिनिश करना जिस अंदाज में दिखाया है। उससे उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों की बैटिंग और फिटनेस से आगे निकले का उदाहरण दिया है।

इसी के साथ ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या जोकि विश्व कप के बाद से टीम में नजर ही नहीं आय हैं। उन्हें भी टीम ने वापस लिया जा सकता हैं। ऋषभ पंत की फॉर्म निराश करने वाली है, लेकिन वो एक मैच विनर खिलाड़ी भी है। इसलिए उन्हें वापसी कराई जा सकती है। संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा होंगे, ऐसा माना का सकता है।

कुलचा समीकरण एक बार मैदान पर

युजवेंद्र चहल

बीते कुछ सालों में युजेवेंद्र चहल और कुलदीप यादव एक बार मैदान पर नजर नहीं आए है। दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए स्क्वाड से बाहर थे। जिसके बाद अब एक बार फिर आईपीएल 2022 में अच्छी गेंदबाजी करके दोनो मैदान पर पर वापसी करेंगे, उनके प्रदर्शन को देखकर ऐसा कहा जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई के खिलाफ रोमांचक मैच में मिली हार बर्दाश्त नहीं कर सके हार्दिक पंड्या, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

नए गेंदबाजों को भी मिलेगा मौका?

आवेश खान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी के भी नए विकल्प टीम में रखे जा सकते हैं। सीनियर खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। तो वही चर्चा में चल रहें रफ्तार के खिलाड़ी उमरान मालिक को मौका मिल सकता है। वहीं टी नटराजन, आवेश खान और हर्षल पटेल को भी उनके प्रदर्शन का ईनाम मिल सकता है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, टी नटराजन, उमरान मलिक, आवेश खान, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

ALSO READ:IPL 2022: डेनियल सैम्स ने बताया आखिरी ओवर में क्या थी रणनीति जिसकी वजह से उनकी टीम ने जीता हारा हुआ मैच