ऋषभ पंत की नादानी बनी भारत के हार की वजह, पहले ही मैच में हुई इस छोटी सी गलती से भारत ने गंवाया जीता हुआ मैच

इंडियन क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए। जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम ने पांच गेंद रहते ही सात विकेट से जीते हासिल कर ली। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका टीम 1-0 से सीरीज में आगे है।

ईशान किशन का जलवा लेकिन टीम की हार

ishan kishan team india

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। लेकिन पावरप्ले खतम होते ही ऋतुराज गायकवाड़ ने अपना विकेट गवां दिया। इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 15 गेंदों पर 23 रन बनाए, जिसमे तीन छक्के शमिल हैं। इसके बाद ईशान किशन ने पारी का रुख बदलते हुए 48 गेंद पर 76 रन की पारी खेली। जिसमें 158 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और 11 चौके और तीन छक्के लगाए।

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ने 27 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत 16 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी में दो चौके और दो छक्के शामिल हैं। हार्दिक पांड्या ने अंत में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। हार्दिक पांड्या ने दो चौके और तीन छक्के की मदद से 258 के स्ट्राइक रेट से 12 गेंदों पर 31 रन बनाए हैं।

Also Read : IND vs SA: अचानक टूटा केएल राहुल का सपना, भावुक हो कर किया ट्वीट, चंद मिनट हुआ जमकर वायरल

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उनके एक ओवर में ईशान किशन ने 20 रन बना दिए थे। जिसके बाद केशव महाराज ने अपने तीन ओवर में 43 रन दिए और ईशान किशन का महत्वपूर्ण विकेट लिया। एनरिक नोर्खियां ने चार ओवर्स में 36 रन देकर एक विकेट लिया। वेन पार्नेल ने चार ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट लिया। ड्वेन प्रिटोरियस ने तीन ओवर में 35 रन देकर एक विकेट हासिल किया ।

डेविड मिलर की किलर पारी और रस्सी वैन डेर डूसन ने छिना मैच

Rassie van der Dussen

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 212 रन के बड़े लक्ष्य का सामना करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कप्तान तेंबा के रूप में तीसरे ओवर में ही अपना विकेट गवां दिया था। क्विंटन डिकॉक 22 और ड्वेन प्रिटोरियस 29 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर में एक लंबी साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजी की काफी पिटाई की।

नौंवे ओवर के बाद गेंदबाज एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। जिसके बाद डेविड मिलर की 31 गेंद पर 206 के स्ट्राइक रेट से 64 रन बनाए। जिसमें चार चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं रस्सी वैन डेर डूसन ने 46 गेंद में 163 के स्ट्राइक रेट से 75 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने सात चौके और पांच छक्के लगाए। दोनों खिलाड़ियों की 100 से ज्यादा रन की साझेदारी के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से पांच गेंद रहते इस मैच में विजय हासिल कर ली।

ऋषभ पंत की ये गलती पड़ी भारी

RISHABH PANT IND vs SA

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों में हर्षल पटेल, अक्षर पटेल और भुवनेश्वर कुमार को एक एक विकेट मिला। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक विकेट लिया। अक्षर पटेल ने चार ओवर्स में 40 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

हर्षल पटेल में चार ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया। युजवेंद्र चहल में 2.1 ओवर में 26 रन खर्चे। आश्चर्य की बात रही कि ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के एक ओवर में 18 रन पड़ने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें दूसरा ओवर नहीं दिया।

Also Read : IND vs SA, 1st T20 : ‘एक IPL ट्रॉफी जीतकर इसे घमंड आ गया है…’ हार्दिक पांड्या ने मैच के दौरान दिनेश कार्तिक का किया अपमान भड़के फैंस