भारत ने 2-2 से बराबर की सीरीज, टी20 विश्व कप के लिए भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प
भारत ने 2-2 से बराबर की सीरीज, टी20 विश्व कप के लिए भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का चौथा मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने 82 रन के बड़े अंतर से मैच को अपने नाम दर्ज किया। जिसके बाद ये पांच मैच की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 169 रन छ विकेट के नुकसान पर बनाए। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में ही 9 विकेट पर मात्र 87 रन ही बना सकी। अंत में भारतीय टीम ने 82 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया। दिनेश कार्तिक प्लेयर ऑफ द मैच रहें हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने खड़ा किया 169 का स्कोर

भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बार फिर कप्तान ऋषभ पंत टॉस हार गए। लेकिन मैच जीत लिया। टॉस हारने के बाद ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन पावरप्ले में ही दोनों सलामी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। ईशान किशन ने 26 गेंद में 27 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने सात गेंद में पांच रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर मात्र चार और कप्तान ऋषभ पंत 17 रन पर आउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने 31 गेंद में 148 के स्ट्राइक रेट से 46 रन की पारी खेली। जिसमें तीन चौके और तीन छक्के लगाए हैं। अंत में दिनेश कार्तिक ने अपनी शानदार पारी से भारतीय टीम को अच्छे लक्ष्य तक पहुंचाया है।

दिनेश कार्तिक ने 27 गेंद में 207 के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए। जिसमें 9 चौके और दो छक्के लगाए है। यानी कि खिलाड़ी मात्र 7 रन रनिंग बिटवीन विकेट से निकाले हैं। जबकि सारे रन बाउंड्री से आए हैं। अक्षर पटेल 8 और हर्षल पटेल एक रन पर नाबाद रहें हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी की तरफ से आज आवेश खान लय में नजर आए। चार ओवर्स में मात्र 18 रन देकर चार विकेट झटके। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर्स में 21 रन दिए और दो विकेट लिए। अक्षर पटेल ने 3.5 ओवर्स में 19 रन देकर एक विकेट और हर्षल पटेल ने दो ओवर्स में तीन दिन देकर एक विकेट लिया।

Also Read : IND vs SA 4th t20: विस्फोटक पारी के बाद सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक तो इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की उठी मांग

भारतीय गेंदबाजी के आगे 87 रन टूटी दक्षिण अफ्रीका टीम

विस्फोटक पारी के बाद सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक तो इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की उठी मां

भारतीय क्रिकेट टीम के 170 के स्कोर को लेकर उतरी टीम की शुरुआत साधी रही लेकिन पावरप्ले में ही दो विकेट गवा दिए। मैच में क्विंटन डिकॉक ( 14 रन), ड्वेन प्रिटोरियस ( 0 रन), रासी वैन डर डुसैं ( 20 रन), हेनरिख क्लासेन ( 8 रन), डेविड मिलर ( 9 रन), मार्को जानसेन ( 12 रन), केशव महाराज ( 0 रन), एनरिक नॉर्खिया ( 1 रन), लुंगी नगीदी ( 4 रन) और तबरेज शम्सी ( 4 रन) पर नाबाद रहें। कप्तान टेम्बा बावुमा ( 8 रन) पर रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हुए।

गेंदबाजी की बात करे तब मार्को जानसेन, ड्वेन प्रिटोरियस और केशव महाराज ने चार चार ओवर डालकर एक एक विकेट लिया। लुंगी नगीडी ने तीन ओवर्स में 20 रन देकर दो विकेट और एनरिक नॉर्खिया ने तीन ओवर्स में एक विकेट लिया है।

Also Read : IND vs SA, 4th T20, STATS: मैच में बने 13 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, जीत के बाद भी ऋषभ पंत के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड तो ऐसा करने वाला पहला देश बना भारत