इन 2 खिलाड़ियों पर राहुल द्रविड़ का है अटूट विश्वास, टी20 वर्ल्ड 2022 में इनके दम पर भारत जीतेगी ट्रॉफी
इन 2 खिलाड़ियों पर राहुल द्रविड़ का है अटूट विश्वास, टी20 वर्ल्ड 2022 में इनके दम पर भारत जीतेगी ट्रॉफी

India vs South Africa : भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीज खेले गए चौथे मैच में भारतीय टीम के मैनेजमेंट और कैप्टन के फैसले का अच्छा रिजल्ट देखने को मिल है। गेंदबाज आवेश खान ने मैच में चार विकेट लेकर वापसी की है। जबकि इस लगभग सीरीज जीतने के लिए निर्णायक मैच में आवेश खान को बाहर करने की बात की जा रही थी। लेकिन इस मैच में आवेश खान ने अपनी वापसी की और चार विकेट लिए हैं। मैच के बाद आवेश खान ने राहुल द्रविड़ के भरोसे का धन्यवाद किया था। आवेश खान ने कहा कि राहुल द्रविड़ सर ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं किया।

आवेश खान ने राहुल द्रविड़ को कहा धन्यवाद

दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ भारतीय टीम में तीन मैच में आवेश खान ने एक भी विकेट नहीं लिया था। जिसके बाद खिलाड़ी को चौथे मैच में बाहर कर दिया जायेगा। ऐसा कहा जा रहा था। लेकिन जब टॉस के बाद ऋषभ पंत ने बताया कि कोई बदलाव नहीं किया गया है। उसके बाद राहुल द्रविड़ ने चार विकेट लेकर टीम की जीत दिलाई। आवेश खान ने मैच में चार ओवर्स में 18 रन बनाकर चार विकेट लिए है।

Also Read : IND vs SA: भारत की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी पर भड़के फैंस कहा उसे जल्दी टीम से बाहर करो, वहीं इस खिलाड़ी को मौका देने की उठी मांग

मैच के बाद आवेश खान ने कहा,

“चार मुकाबलों में भी प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। तो इसका सारा श्रेय राहुल सर को जाता है। वो स्क्वाड के हर खिलाड़ी को मौके देते हैं। वो एक या दो मैच में किसी खिलाड़ी के किए खराब प्रदर्शन के बाद उस खिलाड़ी को ड्रॉप नहीं करते हैं, क्योंकि एक या दो मैच से किसी खिलाड़ी की क्षमता को सही से आंका नही जा सकता है। टीम के हर खिलाड़ी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मैच मिल रहा है। लेकिन मेरे ऊपर चौथे टी20 से पहले मैच में दबाव था। मैंने पिछले खेले गए तीन मुकाबलों में कोई विकेट हासिल नहीं लिया था। लेकिन राहुल द्रविड़ सर और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मुझे एक और मौका दिया और मैंने इस मौके में चार विकेट के साथ मैच खत्म है। मेरे लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था”।

मैच में अर्शदीप सिंह को मिलेगा मौका इसकी थी उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में आवेश खान ने तीन मैच में कोई भी विकेट नहीं लिया था। जिसके बाद उनके चौथे मैच में सीरीज जीत के किए बाहर किए जाने के बारे में काफी बात हो रही थी। आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को टीम में मौका दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा था। लेकिन टीम मैनेजमेंट,कैप्टन और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने किसी भी खिलाड़ी कर भरोसा कम नही किया और बिना बदलाव के टीम को उतारा। जिसके एड शुरुआती दो मुकाबले हराने वाली टीम ने ही अगले दो मैच 48 और 82 रन के बड़े अंतर से जीते है। अब सीरीज का रोमांचक निर्णायक मैच 19 जून को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Also Read : विवादों के बाद BCCI ने अब विराट कोहली का इस तरह से किया अपमान, फैंस भी भड़के