शाम 7:30 बजे नहीं बल्कि इस समय खेला जाएगा भारत-अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच, जानिए समय
शाम 7:30 बजे नहीं बल्कि इस समय खेला जाएगा भारत-अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच, जानिए समय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया अब अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज़ खेलने के लिए तैयार है. इस सीरीज़ का पहला मैच आज यानी 28 सितंबर, बुधवार को खेला जाएगा. इस मैच के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव हो चुके हैं.

टीम में हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) और भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे. वहीं मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) और दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) भी इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे. दीपक हुड्डा चोटिल हैं और मोहम्मद शमी कोविड पॉज़िटिव हैं. वहीं, टीम की कमान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के हाथों में होगी. आइए जानते हैं कि आप इस मैच को कह कहां और कैसे देख पाएंगे लाइव.

कहां होगा पहला मैच

सीरीज़ का पहला मैच 28 सितंबर, बुधवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

कब होगी मैच की शुरुआत

इस मैच की शुरुआत शाम 7.00 बजे होगी. वहीं, टॉस 6.30 पर फेंका जाएगा.

कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. वहीं, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर की जाएगी.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन हो सकते हैं उप कप्तान, इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मिल सका है मौका

अफ्रीका का है दूसरा दौरा

इस साल में साउथ अफ्रीका दूसरी बार भारत का दौरा कर रही है. इससे पहले जून के महीनें में अफ्रीका ने 5 टी20 मैचों की सीरीज़ के भारत का दौरा किया था, जिसमें बारिश के चलते सीरीज़ 2-2 से बराबर हो गई थी. उस दौर पर भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत थे.

इस बार अफ्रीका टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा कर रही है. अभी वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया है. वनडे सीरीज़ की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी.

ALSO READ: ICC टी20 विश्व कप 2022: वॉर्म अप मैच का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब, कहां और किससे होगा मुकाबला

Published on September 28, 2022 2:45 pm