IND vs SA: 2-2 से ड्रा होने के बाद अफ़्रीकी कप्तान केशव महाराज ने बताया, नहीं होती बारिश तो कौन जीतता सीरीज
IND vs SA: 2-2 से ड्रा होने के बाद अफ़्रीकी कप्तान केशव महाराज ने बताया, नहीं होती बारिश तो कौन जीतता सीरीज

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज (IND vs SA) का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बारिश के कारण धुल गया। इसके साथ सीरीज 2-2 से बराबर रही। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) को घर में हराने का टीम इंडिया (TEAM INDIA) का सपना धुल गया। 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जिस समय मैच रुका उस समय टीम इंडिया का स्कोर 3.3 ओवर में 2 विकेट पर 28 रन था। इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गए थे।

भारत को मिली थी खराब शुरुआत

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। इशान किशन ने पहले ओवर में केशव महाराज को दो छक्का जड़कर आक्रामक शुरुआत दिलाई। अगले ही ओवर में लुंगी एनगिडी ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। 

ऋतुराज गायकवाड़ को उन्होंने पांचवें ओवर में पवेलियन भेज दिया। प्रोटियाज टीम में तीन बदलाव हुआ। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ। बारिश के कारण मैच की शुरुआत में देरी हुई थी। एक-एक ओवर की कटौती भी हुई थी। मैच शुरू होने के थोड़े समय के बाद फिर से बारिश ने खलल डाल दिया।

ALSO READ:शानदार फॉर्म में चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी के साथ चयनकर्ता कर रहे नाइंसाफी, संन्यास के सिवा नहीं बचा कोई दूसरा रास्ता

केशव महाराज के लिए दिलचस्प रहा भारतीय दौरा

मैच रद्द हो जाने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में केशव महाराज ने कहा,

“एक रोमांचक दौरे के अंत के लिए हमें एक पूरा खेल नहीं मिला, बहुत निराश हूं। हमने बहुत अच्छी शुरुआत की, अफ़सोस कि हम परिणाम नहीं देख सके। हम मौसम को कंट्रोल नहीं कर सकते। हमने कुछ संयोजनों की कोशिश की। ऑस्ट्रेलिया के लिए हम अभी भी रणनीति बना रहे हैं। आप अभी भी बदलाव देख सकते हैं। मुझे यकीन है कि भारत के खिलाफ भविष्य की सीरीज इसी तरह दिलचस्प होगी। पहले दो मैचों में हमने जिस तरह का खेल दिखाया वह तारीफ़ योग्य है। हालांकि पिछले दो मैच हमारे लिए निराशजनक था। हमें वहां बढ़िया प्रदर्शन करना चाहिए था।”

ALSO READ:IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ ने ग्राउड मैन के साथ कर दी ऐसी शर्मनाक हरकत, भड़के फैंस बोले शर्म करो…..