भारत से मिली हार के बाद भड़के केशव महाराज, सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात
भारत से मिली हार के बाद भड़के केशव महाराज, सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात

भारत ने पांच मैचों की सीरीज (IND vs SA) के चौथे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से करारी शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 87 रन ही बना सकी। 

कप्तान तेम्बा बावुमा चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हुए। बाद में वह बल्लेबाजी करने भी नहीं आए। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की पारी 87 रन पर खत्म हुई।

टी20 में साउथ अफ्रीका का सबसे कम स्कोर

IND vs SA

यह टी-20 में दक्षिण अफ्रीका का लोएस्ट टोटल है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 21 फरवरी 2020 को 89 रन बनाए थे। वहीं, 82 रन की जीत टी-20 में रन के मामले में भारत की दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले विशाखापट्टनम में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया था।

भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली, जबकि हार्दिक ने 46 रन बनाए। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से रसी वान डर डुसेन ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। भारत की ओर से आवेश खान ने घातक गेंदबाजी की चार विकेट झटके। पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है।

ALSO READ: IND vs SA: लगातार दूसरी जीत से गदगद ऋषभ पंत ने इस आवेश खान को नहीं इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

बावुमा की जगह केशव महाराज ने दिया बयान

TEMBA BAVUMA INJURY

साउथ अफ्रीका की हार के बाद केशव महाराज ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“अंतिम पांच ओवरों में हमने ज़्यादा रन लुटाए। बल्लेबाज़ी के दौरान पावरप्ले में हमसे ग़लतियां हुई और हम पीछे हट गए। रविवार को एक अहम मैच होगा और हमें बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हमने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए जिससे साझेदारी निभाना कठिन हो गया। भारतीय गेंदबाज़ों को भी श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की। भारत में छोटे मैदानों पर गेंदबाज़ी करना मेरे लिए कठिन होता है। बेंगलुरु में अंतिम मुक़ाबले में बहुत मज़ा आएगा।”

ALSO READ: IND vs SA: भारत ने 2-2 से बराबर की सीरीज, टी20 विश्व कप के लिए भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प