भारत से मिली हार के बाद टूट गये हैं केशव महाराज, कहा हमे उम्मीद नहीं थी कि....
भारत से मिली हार के बाद टूट गये हैं केशव महाराज, कहा हमे उम्मीद नहीं थी कि....

Keshav Maharaj on IND vs SA 1st T20I: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच बीती रात तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने टीम इंडिया ने मैच को 20 गेंद रहते 8 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाज इस पिच पर काफी प्रभावहीन नजर आए। अंत में केशव महाराज ने अच्छी पारी खेली, जिसके कारण टीम का स्कोर 100 रन के पार जा सका। लेकिन मैच में दक्षिण अफ्रीका की हार हुई। इस हार के बाद निराश हुए केशव महाराज ने कहा कि ये पिच बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं था।

गेंद स्विंग होने की इतनी उम्मीद नहीं थी

केशव महाराज ( Keshav Maharaj ) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी बल्लेबाजी करके टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। जिसके बाद खिलाड़ी ने बल्लेबाजी की मानसिकता और मैदान कर गेंद के स्विंग होने की बात कहीं। केशव महाराज ने कहा

“कुछ अवसरों पर हमें नई गेंद से निपटने के तरीके निकालने होते हैं। गेंद काफी स्विंग कर रही थी। इसलिए अपनी रणनीति और मानसिकता में बदलाव करने की जरूरत थी। हमें उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतनी अधिक स्विंग करेगी। यह बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट नहीं था। कुछ गेंद तो अचानक उठ रही थीं. मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर बहुत अधिक सोचना चाहिए, लेकिन अगले मैच से पहले हम इस पर काम कर सकते हैं. उम्मीद है कि हम इसमें सुधार करेंगे”।

Also Read : IND vs SA: “इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की जीत के बाद भी भड़के फैंस, बीसीसीआई से कहा इसे टीम इंडिया से बाहर निकालो

केशव महाराज ने की जमकर तारीफ

दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से सबसे अधिक रन 41 बनाने वाले केशव महाराज ने कहा

“मुझे नहीं लगता कि यह ऐसा विषय है जिस पर हमें बहुत अधिक चर्चा करने की जरूरत है। हालांकि इस पर बात करनी होगी कि हमें कैसी शुरुआत करनी चाहिए। हमारे शुरुआती ओवरों के प्रदर्शन को देखते हुए हमें स्विंग से निपटने के तरीके खोजने होंगे. पहले कुछ ओवरों में गेंद बहुत ज्यादा स्विंग कर रही थी”।

केशव महाराज ने 35 गेंदों 42 रन, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे के साथ ही एडेन मार्कराम ने 25 और पर्नेल ने 24 रन का बनाए।

टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजी ने टॉस जीतने का पूरा फायदा उठाया। दीपक चाहर ने पहले ही ओवर में विकेट लिया। जिसके बाद अर्शदीप सिंह ने कमाल कर दिया। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में ही तीन विकेट चटका दिए।

अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम की कमर तोड़ दी। दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम सिर्फ 9 रन पर आउट हो गई। अर्शदीप सिंह ने तीन लिए, दीपक चाहर और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट चटकाएं। टीम इंडिया ने 107 रनों के लक्ष्य को 16.2 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

Also Read : IND vs SA, STATS: मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

Published on September 29, 2022 3:02 pm