आईपीएल में पैसे कमाने के लालच में भारत के लिए मुसीबत बने ये भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप के पहले बढ़ी चिंता

इंडियन प्रीमियर लीग  IPL) के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। साउथ अफ्रीका टीम (South Africa Team), भारत दौरे पर आयेगी। इस सीरीज को 9 जून से दिल्ली, बैंगलोर, कटक, विजाग और राजकोट में खेला जाना है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) पहले ही ऐलान कर चुका है। आईपीएल के बाद होने वाली इस सीरीज में इन 17 खिलाड़ियों को जगह दी जायेगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो 17 खिलाड़ी जिन्हें शायद मिल सकता है साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में मौका

खिलाड़ियों को आराम के साथ टीम में चाहिए अनुभव भी

VIRAT KOHLI & ROHIT SHARMA

आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को लगातार क्रिकेट खेलना है। जिसमे इस साल एशिया कप और टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी शामिल हैं। खिलाड़ियों की फार्म के साथ साथ उनके आराम के लिए भी सीरीज में चयन करना चयनकर्ताओं के लिए बड़ा काम होगा। टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाना भी जरूरी है, जिसके साथ ही इस घरेलू सीरीज में कप्तानी रोहित शर्मा ही करते नजर आ सकते हैं। पारी की शुरुआत के लिए रोहित शर्मा और युवा खिलाड़ी ईशान किशन टीम में होंगे। भले ही अभी आईपीएल में ये सलामी जोड़ी ज्यादा रन नहीं बना पा रही है, लेकिन भारतीय टीम को इन दोनों से काफी उम्मीदे होंगी।

3 नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली और चार नंबर पर बल्लेबाजी में मजबूती के लिए केएल राहुल नजर आ सकते हैं। हालांकि कुछ करीबी सूत्रों की माने तो इस सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। उनके स्थान पर बल्लेबाजी के लिए ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन या तिलक वर्मा में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

इन खिलाड़ियों पर होगी मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

Dinesh karthik

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत टीम में नजर आएंगे। वहीं दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हो सकती है। टीम को एक अच्छा फिनिशर चाहिए, इस समय दिनेश कार्तिक ये काम अच्छे तरीके से कर रहें हैं ऐसे में उन्हें बतौर फिनिशर टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं रवींद्र जडेजा के साथ ऑल राउंडर के स्थान पर हार्दिक पांड्या की वापसी के भी आसार हैं।

ALSO READ: IPL 2022: “एक बिहारी दुसरे पर भारी….” होशियारी दिखाने चले थे महेंद्र सिंह धोनी ईशान किशन के सामने हुए फुस्स

स्पिन डिपार्टमेंट में कुलचा की होगी वापसी

kulcha

आईपीएल में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है। उसे देखते हुए टीम में उनकी वापसी तय है। इसी के साथ जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार भी मौजूद होंगे। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद रवि विश्नोई को जगह मिल सकती है।

ALSO READ: Shashi Dhiman: IPL में इस ‘मिस्ट्री गर्ल’ का पंजाब किंग्स से क्या है कनेक्शन? हर मैच में लूट रही है महफिल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 17 सदस्यीय सम्भावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, आवेश खान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज़ और भुवनेश्वर कुमार