rohit sharma on team india

रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी टीम इंडिया इस समय T20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम इंडिया ने अपना पहला मैच खेलते हुए पाकिस्तान को भी धूल चटाई थी और दूसरे मैच में नीदरलैंड के भी खिलाफ खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 56 रनों से इस मैच को अपने नाम किया था। हालांकि टीम इंडिया को 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेलना है

टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की तरफ अपना कदम बढ़ाएगी। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है और क्या रोहित शर्मा इसमें बड़े बदलाव करने वाले हैं, चलिए आपको बताते हैं।

यह खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग

T20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल बुरी तरीके से फ्लॉप नज़र आए हैं। उनके बल्ले से रन निकलना तो मुश्किल हो गया है बल्कि वह टीम को एक अच्छी शुरुआत भी देने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं। लेकिन इस खिलाड़ी को बड़े मैचों का खिलाड़ी कहा जाता है। तो ऐसे में यह खिलाड़ी एक बार फिर से रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार तरीके से पारी का आगाज किया और 53 रनों की पारी खेली।

नंबर तीन पर खेलेगा यह खिलाड़ी

अगर आप पिछले एक दशक उठाकर देखेंगे तो नंबर तीन पर विराट कोहली ही टीम इंडिया के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं और उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है।

विराट कोहली बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 82 रनों की पारी भी खेली थी। इतना ही नहीं नीदरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने नाबाद 62 रन बनाए थे।

कुछ ऐसा नजर आएगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन जड़े थे। पांचवें नंबर पर आपको हार्दिक पांड्या दिखाई देंगे।

हार्दिक पांड्या की कातिलाना गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही टीम इंडिया के लिए काफी कारगर साबित होती है, वहीं विकेटकीपर की भूमिका में आपको दिनेश कार्तिक दिखाई दे सकते हैं।

Read More : रोहित शर्मा ने तूफानी पचासा ठोककर लगाई रिकॉर्ड्स की जड़ी, तोड़ा युवराज सिंह का अनोखा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

टीम में शामिल हो सकते हैं यह गेंदबाज़

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में अर्शदीप और मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है।

वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अक्षर पटेल को दी जा सकती है, हालांकि रविचंद्रन अश्विन की जगह चहल को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि चहल ने अभी तक T20 वर्ल्ड कप 2022 का एक भी मैच नहीं खेला है।

Read More : IND vs PAK : “मै झूक कर उसे सलाम करता हूँ” भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा भी हुए विराट कोहली फैन, बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज