IND vs SA: IPL से मिला दक्षिण अफ्रीका को सबसे घातक खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए बना सबसे बड़ा मुसीबत

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया (Team India) के कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं दिखाई देंगे। केएल राहुल (KL RAHUL) को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। वहीं ऋषभ पंत (RISHABH PANT) उप कप्तान हैं।

इस सीरीज से पहले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (IRFAN PATHAN) ने भारत को आगाह किया है। उन्होंने बताया है कि इस सीरीज में भारत के लिए कौनसा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी खतरा बन सकता है। 

दक्षिण अफ्रीका का अहम खिलाड़ी बनेगा खतरा

kagiso rabada

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर बात करते हुए इरफान पठान ने कहा कि, 

“साउथ अफ्रीका की टीम अपने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा  का इस्तेमाल उस तरह से कर सकता है जैसे कि मैन इन ब्लू जसप्रीत बुमराह का करता है। रबादा ने इस आइपीएल सीजन में पंजाब के लिए खेला है और भारतीय परिस्थितियों में उनके अनुभव को देखते हुए वो साउथ अफ्रीकी पेस अटैक की अगुआई करेंगे।”

इरफान पठान ने आगे कहा कि, 

“रबाडा  के लिए आइपीएल 2022 काफी अच्छा रहा है और ऐसे में कोई शक नहीं है कि वो पेस अटैक के अगुआ होंगे।रबाडा अभी अच्छी फार्म में हैं और उन्होंने लय हासिल कर ली है जो उन्होंने खो दिया था। वो यकीनन बेहद गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी करते हैं तो वहीं डेथ ओवर्स में यार्कर डालते हैं। साउथ अफ्रीका उनका इस्तेमाल वैसे ही करेगी जैसे टीम इंडिया बुमराह का करती है।” 

ALSO READ:IND vs SA: ‘मैं भी IPL खेलना चाहता हूं’, भारत पहुंचतें अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा का आया बयान, डेवाल्ड ब्रेविस के लिए कही ये बात

भारतीय बल्लेबाज़ के लिए होगी बड़ी चुनौती- इरफान पठान

Kagiso Rabada

इरफान पठान ने रबाडा की तारीफ करते हुए उनकी खूबियां बताई और कहा कि कैसे वह भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बन सकते हैं। उन्होंने बात करते हुए आगे कहा कि, 

“रबाडा भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए बड़ी चुनौती होंगे। उनके पास गति है और पिच-अप गेंदें हैं जो काफी तेज है और इस तरह की गेंदों से आपको भारतीय पिचों पर काफी विकेट मिलते हैं। इन सारी बातों की वजह से वो भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।”

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम: 

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रॉस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जानसेन।

ALSO READ:रोहित शर्मा-विराट कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Published on June 6, 2022 6:28 am