IND vs SA: घातक फॉर्म में चल रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका के लिए काल साबित होंगे ये खिलाड़ी, टी20 सीरीज में जीत पक्की

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है जिसका पहला मैच दिल्ली में खेला जाना है। एक तरफ जहां भारत की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है तो दूसरी तरफ टेंबा बवुमा के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत पहुंच चुकी है।

IPL 2022 में कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम वापस बुलाया गया और जगह दी। आज बात करेंगे ऐसे ही कुछ जबरदस्त खिलाड़ियों की। 

दिनेश कार्तिक

काफी ज्यादा समय से लोग दिनेश कार्तिक का करियर खत्म मान रहे थे और ऊपर से आइपीएल में केकेआर टीम ने उन्हें रिटेन भी नहीं किया था। फिर आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक आरसीबी टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 330 रन बनाए। 

कार्तिक की तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी हो रही है। कार्तिक की उम्र 37 साल की हो चुकी है फिर भी उनकी फुर्ती कई युवाओं से ज्यादा बेहेतर है। इस समय वह लाजवाब फॉर्म में है और आइपीएल में डेथ ओवरों के चरण में 220 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 242 रन बनाए थे। 

उमरान मालिक

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक  ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया। वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। आईपीएल 2022 के 14 मैचों में उमरान मलिक ने 22 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने अपने दम सनराइजर्स हैदराबाद के कई मैच जिताए। उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। 

उमरान को आईपीएल 2022 के लिए इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला था। उमरान मलिक ने आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डाली थी। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट भी अपने नाम किए थे। 

ALSO READ:IPL 2023 में अनसोल्ड रहेंगे ये 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी! लिस्ट में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला कप्तान भी

अर्शदीप सिंह

सेलेक्टर्स ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को पहली बार टीम इंडिया में चुना है। अर्शदीप सिंह ने भले ही 13 IPL मैचों में केवल 10 विकेट झटके हैं, लेकिन उनकी काबिलियत सबने देख ली है। अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 के दौरान डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं। 

अर्शदीप सिंह ने दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर के दिखाया था। अर्शदीप सिंह दबाव में भी शांत बने रहते हैं और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी डेथ ओवरों में यॉर्कर और वाइड यॉर्कर बेहद शानदार है। 7.58 की डेथ-ओवर इकॉनमी रेट के साथ वह सभी गेंदबाजों में सीजन में वह सर्वश्रेष्ठ रहे थे। 

ALSO READ:भारतीय टीम के लिए मुसीबत बने ये 3 खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता!