team india ind vs ned

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम और टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच (IND VS SA) के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 WC) की टक्कर होने वाली है। इस मैच में टीम इंडिया अगर जीत हासिल करती है, तो सेमीफाइनल के लिए अपना रास्ता आसान कर लेगी।

टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय अच्छी फॉर्म में है, लेकिन हाल में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज भी खेली गई थी, इस सीरीज के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) इसे हल्के में नहीं लेना चाहेंगे। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा इन तीन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर से रास्ता दिखा सकते हैं।

1- रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव हो सकता है। अफ्रीका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन के स्थान कर युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं। युजवेंद्र चहल ने बीती सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। लेकिन रविचंद्रन अश्विन को टीम इंडिया में प्राथमिकता दी गई हैं।

अश्विन अंत में आकर कुछ शॉट्स खेलने की क्षमता भी रखते हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है।

2- दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik)

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के स्थान पर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। दिनेश कार्तिक, पाक टीम के खिलाफ निराश करते हुए काफी बेवफूफी भरे शॉट पर आउट हुआ थे।

वहीं आयरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कोई खास कमाल नहीं कर पाई है। इसलिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं।

Also Read : बाबर आजम के अकड़ में डूबी पाकिस्तान, कप्तान के इन 4 फैसलों की वजह से टी20 विश्व कप में हुआ टीम का बंटाधार

3- केएल राहुल ( KL Rahul)

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अभी तक के दोनों मैच में जल्दी आउट हो गए थे। पाक टीम के खिलाफ महज 4 और आयरलैंड के खिलाफ भी सिंगल डिजिट 9 रनों पर आउट हो गए थे। बड़ी टीम के खिलाफ अब टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत की जरूरत है।

जिसके लिए अब कप्तान रोहित शर्मा नॉक आउट मुकाबलों से पहले केएल राहुल के स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका दे सकते है। दीपक हुडा एक विस्फोटक बल्लेबाज है और सलामी बल्लेबाजी करते हुए ही शतक भी जड़ चुके हैं।

Also Read : टी20 विश्व कप 2022 की मिल गईं 2 फाइनलिस्ट टीम, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल