आज के मैच में दोनों टीमों की सलामी जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी करेंगे भारत-अफ्रीका के पारी की शुरुआत
आज के मैच में दोनों टीमों की सलामी जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी करेंगे भारत-अफ्रीका के पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 14 जून की शाम होने जा रहे तीसरे टी20 मैच में दोनों टीम के लिए काफी रोमांचक और महत्वपूर्ण मैच होने वाला है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम अगर जीत हासिल करती है तब सीरीज जीत जाएगी। वहीं अगर भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है। तब सीरीज में बनी रहेगी। दोनों ही टीम की तरफ से काफी प्रयत्न देखने को मिलेगा। जिसके कारण मैच में काफ़ी बड़ा रोल सलामी जोड़ी पर भी रहेगा। जानिए क्या होगी दोनों टीम की सलामी जोड़ी..

ईशान किशन और वेंकटेश अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन और वेंकटेश अय्यर सलामी बल्लेबाज के तौर कर नजर आ सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ के पिछले दो मैच फ्लॉप प्रदर्शन के बाद आज टीम वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकती है। ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच में 23 और दूसरे मैच में मात्र एक रन पर आउट हो गए थे। जिसके बदन तीसरे मैच में कप्तान ऋषभ पंत जीत के लिए ये बदलाव कर सकते हैं।

ईशान किशन ने दोनों ही मैच में बल्लेबाजी की है। जिसमें पहले मैच कमाल की पारी खेली थी। केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम को 23 साल के ईशान किशन ने काफी अच्छी तरह से सराहा देते नजर आए हैं।

Also Read : IND vs SA: केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़ गौतम गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी को बताया मौजूदा समय का बेस्ट बल्लेबाज

क्विंटन डिकॉक और टेंबा बावुमा

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक और कप्तान टेंबा बावुमा पिछले पारी की शुरुआत कर सकते हैं। क्विंटन डिकॉक ने 62 टी20 मैच खेल चुके है। जिसमें 11 अर्धशतक भी लगाए है और 1,849 रन बनाए हैं। दूसरे मैच में वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इस मैच में उनकी वापसी कराई जा सकती है।

वहीं कैप्टन टेंबा बावुमा से पिछले दो मैच में जल्दी आउट हो जाने के बाद बड़ी पारी की उम्मीद है। उन्होंने अपनी टीम के लिए 22 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे 511 रन बनाए हैं। आज के मैच में ये दोनों खिलाड़ी मैच में अपने बल्ले से जीत दिलाने की कोशिश करते नजर आएंगे।

Also Read : IND vs SA, 1st T20 : ‘एक IPL ट्रॉफी जीतकर इसे घमंड आ गया है…’ हार्दिक पांड्या ने मैच के दौरान दिनेश कार्तिक का किया अपमान भड़के फैंस