IND vs SA: 4 विकेट लेने के बाद आवेश खान ने बताया बीच मैच में ऋषभ पंत से हुई ये बात जिसके बाद पलट गया सारा मैच

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली है। शुक्रवार को खेले गए चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा (TEMBA BAVUMA) ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। 

भारत ने दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) के पहले टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 16.5 ओवर में महज 87 रन पर ही सिमट गई। 19 जून रविवार को अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। 

कार्तिक और आवेश खान ने मचाई धूम

DINESH KARTHIK

इस मैच में दिनेश कार्तिक ने शानदार खेल दिखाते हुए 55 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या के बल्ले से 46 रन की पारी देखने को मिली। गेंदबाजी में स्टार रहे आवेश खान जिन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आवेश खान ने कहा,

“मैं वास्तव में खुश महसूस कर रहा हूं। यह मेरे पिताजी का जन्मदिन है और मैं इस प्रदर्शन को उन्हें समर्पित करना चाहता हूं। स्टंप पर गेंदबाजी करने और आक्रमण करने की योजना थी, यह दो गति वाला विकेट था जिसमें गेंद उछलती और कम रहती थी, इसलिए विषम बाउंसर का उपयोग करें और अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करें।” 

ALSO READ:टिम पेन ने रोहित शर्मा समेत इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को बताया स्वार्थी, जानिए क्यों भड़का ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बताया अपनी गेंदबाजी का प्लान

 

आवेश खान ने बात करते हुए आगे कहा,

“मैंने फाइन लेग को अंदर लाया और मिड-विकेट को पीछे धकेला, आरवीडी को लेंथ बॉल के पीछे जाने के लिए मजबूर किया, ऋषभ ने मुझे लेग-कटर गेंदबाजी करने के लिए कहा, जब मैंने जानसेन को बाउंसर से मारा और महाराज के लिए भी मैंने धीमी गेंद फेंकी। कठिन लंबाई। हम एक टीम के रूप में अच्छा खेल रहे हैं, सबसे महत्वपूर्ण रूप से अच्छी फील्डिंग कर रहे हैं और अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और आखिरी गेम का आनंद लेंगे। हां, विजेता सीरीज लेगा और यह अच्छा मैच होने वाला है, हम अपना 100 प्रतिशत देंगे।”

ALSO READ:भारत को मिल गया अपना नया कप्तान, ये खिलाड़ी रोहित शर्मा के बाद बन सकता है भारतीय टीम का कप्तान, धोनी की तरह है कूल