एनरिक नोर्त्जे ने बताई भारतीय बल्लेबाजों की गलती बताया क्यों अफ्रीका के सामने संघर्ष कर रही टीम इंडिया
एनरिक नोर्त्जे ने बताई भारतीय बल्लेबाजों की गलती बताया क्यों अफ्रीका के सामने संघर्ष कर रही टीम इंडिया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के सामने 149 रन का लक्ष्य रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 148 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने आखिर में 21 गेंदों पर नाबाद 30 रनों की आक्रामक पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, हर्षल पटेल नौ गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

बल्ले से कुछ खास नही कर पाए भारतीय खिलाड़ी

RUTURAJ GAIKWAD FLOP SHOW

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर फेल रहे और एक रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी निभाई। 

ईशान 21 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान ऋषभ पंत और उपकप्तान हार्दिक पांड्या मैच में फेल रहे। पंत सात गेंदों में पांच रन और हार्दिक 12 गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए। 

श्रेयस अय्यर ने अच्छी पारी खेली। हालांकि, वह अर्धशतक से चूक गए। श्रेयस 35 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल 10 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल ने सातवें विकेट के लिए 18 गेंदों पर 36 रन की नाबाद साझेदारी की। कार्तिक 21 गेंदों पर 30 रन और हर्षल नौ गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे। 

साउथ अफ्रीकन गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने

एनरिक नॉर्त्जे

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्त्जे को दो विकेट मिले। वहीं, कगिसो रबाडा, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला। रबाडा ने चार ओवर में सिर्फ 15 रन और पार्नेल ने सिर्फ 23 रन दिए। पहली पारी के बाद एनरिक नॉर्त्जे ने मिड इनिंग्स ब्रेक में कहा,

“इस विकेट पर सिर्फ हार्ड लेंथ डालना ही सबसे अच्छा उपाय है। जब हम यहां आए तो उन्होंने काफी घास काट दी थी। हमें बस पिच की कंडीशन को समझना था और खेलना था।”

ALSO READ: IND vs SA, 2nd T20: “उसके पास दिमाग बिलकुल भी नहीं है, उससे तुरंत कप्तानी छीन लो” खराब शॉट पर आउट हुए ऋषभ पंत भड़के लोग