ऐसे 3 खिलाड़ी जिन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका देने की है जरूरत, गलतियों से सीखकर बन चुके हैं सोना
ऐसे 3 खिलाड़ी जिन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका देने की है जरूरत, गलतियों से सीखकर बन चुके हैं सोना

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम (IND vs SA) को पांच मैच की टी20 सीरीज का अंतिम मैच शाम 7:00 से 19 जून को चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेला जाना है। वहीं इस सीरीज में काफी अच्छी वापसी करते हुए 2-2 से बराबरी कर ली है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चारों मैच में एक ही थी।

दो मैच में हराने के बाद उसी स्क्वाड ने दो मैच जीते हैं, लेकिन अब इस अंतिम मैच में टीम में एक खिलाड़ी को बाहर करके उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं। भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए ये करो या मरो का मैच है। दोनों ही टीम इस मैच को जीतकर सीरीज जीतना चाहेंगी।

ये खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

shreyas iyer

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पांचवे मैच में टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। यू तो पिछले चारों मैच में राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाड़ियों पर काफी भरोसा दिखाया है। लेकिन श्रेयस अय्यर इस पांचवे मैच में अपने प्रदर्शन के कारण खुद को बाहर पा सकते है।

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर की कमजोर दिख रही बल्लेबाजी के कारण टीम में मजबूती नजर नहीं आ रही है। श्रेयस अय्यर ने पहले मैच में भी ईशान किशन की विस्फोटक पारी के बाद भी उनके आउट होने के बाद टीम के स्ट्राइक रेट को बरकरार नहीं रख सके थे।

ALSO READ: IND VS SA: 3 मैच के बाद खत्म होने वाला था इस खिलाड़ी का करियर, चौथे मैच अफ़्रीकी टीम पर मचाया कोहराम, बोला-राहुल सर की देन है

वहीं अभी तक के चार मैच में 84 रन बनाए है। जिसमें पहले टी20 में 27 बॉल खेलकर सिर्फ 26 रन, दूसरे टी20 में वो 35 बॉल पर 40 और तीसरे मैच में 11 बॉल पर 14 रन और चौथे मुकाबले में तो ये खिलाड़ी 4 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। लेकिन उनकी बल्लेबाजी के कारण मिडिल ऑर्डर कमजोर नजर आ रहा है। जोकि इस पांचवे मैच में टीम के लिए काफी नुकसान वाला हो सकता है। इसलिए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

दीपक हुड्डा को मिलेगा टीम में मौका

Deepak Hooda

श्रेयस अय्यर के स्थान पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है। दीपक हुड्डा ने आईपीएल में काफी अच्छी बल्लेबाजी करके मैच जिताए थे। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में चयनित किया गया। लेकिन अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है, जिसके बाद अब पांचवे मैच में दीपक हुड्डा को श्रेयस अय्यर के स्थान पर बल्लेबाजी मिल सकती है। आईपीएल 400 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज दीपक हुड्डा इस करो या मरो वाले मैच में भी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

ALSO READ: IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने बताया प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अचानक से क्यों डर गये थे, जानिए क्या थी कार्तिक के डरने की वजह