"मै अब बूढ़ा हो गया हूँ" दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया पहली अर्द्धशतकीय पारी का श्रेय
"मै अब बूढ़ा हो गया हूँ" दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया पहली अर्द्धशतकीय पारी का श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team), साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के चौथे मुकाबले खेल रही है। मेहमान टीम के कप्तान टेम्बा बवूमा (Temba Bavuma) ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) लगातार चौथे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने आईपीएल (IPL) के शानदार फॉर्म को दर्शाया और पहली टी20 इंटरनेशनल फिफ्टी जमाई। भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया।

दिनेश कार्तिक की पहली फिफ्टी

DINESH KARTHIK AND HARDIK PANDYA

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। मार्को यानसन (Marco Jansen) की गेंद पर 4 रन बनाकर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी पवेलियन चलते बने। 27 रन पर खेल रहे ईशान किशन (Ishan Kishan) को एनरिच नार्खिया (Anrich Nortje) ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) के हाथों कैच करवाया। कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) महज 17 रन बनाए। 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के साथ मिलकर उन्होंने टीम के स्कोर को आगे बढाया। 19वें ओवर में 31 गेंद पर 46 रन बनाने के बाद वह लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) की गेंद पर शम्सी द्वारा लपके गए। आइपीएल (IPL 2022) के फॉर्म के बरकरार रखत हुए कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 इंटरनेशनल में पहली फिफ्टी जमाई।

ALSO READ: टिम पेन ने रोहित शर्मा समेत इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को बताया स्वार्थी, जानिए क्यों भड़का ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

अपने योगदान से बेहद खुश हैं दिनेश कार्तिक

DINESH KARTHIK

मिड इनिंग्स ब्रेक में बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,

“भारत का 10 ओवरों में जैसा खेल चल रहा था, यह चीजों की योजना में महत्वपूर्ण था, इसलिए आज हमने जो किया उससे मैं बहुत खुश था। मुझे विश्वास था कि हम अंतिम 7 ओवरों में 80-85 रन बना सकते हैं। मैं सोच रहा था कि इसे कैसे किया जाए। आपको कुछ ओवरों को भुनाना होगा, कुछ जोखिम उठाना होगा। जोखिम एक ऐसी चीज है जिसे आपको टी20 क्रिकेट में स्वीकार करने और आत्मसात करने की जरूरत है, इसलिए मैं अपने विकल्पों को तौलने और यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि क्या करना है।”

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आगे कहा कि

“जब भी सवाल पूछा जाता है (16 साल बाद वापसी करने पर वह कैसा महसूस कर रहे हैं) मैं शुरुआत के लिए बूढ़ा महसूस करता हूं, लेकिन इसके अलावा भारत के लिए पहला टी20 खेलना अच्छा लगता है। विभिन्न पीढ़ियों को पूरा करें। मैंने कहीं पढ़ा है कि उन दोनों टीमों में से 22 में से 21 रिटायर हो चुके हैं। इसलिए अच्छा लगता है कि मैं यहां हूं और यहां कुछ क्रिकेट खेल रहा हूं। थोड़ा धीमी तरफ। गेंद नहीं आ रही है। अगर आप सही क्षेत्र और सही गति से गेंदबाजी करते हैं तो हिट करना मुश्किल होता है।”

ALSO READ: चेतेश्वर पुजारा पर भड़क गए थे ऋषभ पंत, एक बात की वजह से टूटा दिल, अजिंक्य रहाणे ने बताया ड्रेसिंग रूम में हुआ क्या था?