IND vs SA: केपटाउन में भारतीय टीम ने बहाया पसीना, नेट प्रेक्टिस में नहीं दिखा ये खिलाड़ी, देखें तस्वीरें

इंडियन टीम और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम शनिवार को ही केपटाउन पहुंच गई है। रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने जमकर अभ्यास किया। चोट के चलते दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले Virat Kohli ने भी नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस की। ऐसे में काफी अच्छी उम्मीद है कि Virat Kohli तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

दोनों टीमों केप टाउन में तीसरा टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी के बीच खेलेंगी। इसी बीच अभ्यास करती भारतीय टीम को लेके BCCI ने ट्वीट किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया के प्रेक्टिस सेशन की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- ‘हम यहां खूबसूरत केपटाउन में हैं। भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।’

जम के अभ्यास करते दिखे भारतीय खिलाड़ी

bcci

BCCI ने एक अन्य ट्वीट में कई तस्वीरें दी हैं जिनमें एक तस्वीर में कोहली को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाया गया है। साथ ही साथ मोहम्मद सिराज मैदान पर प्रैक्टिस करते नही दिखे जिससे कहा जा सकता है कि वह चोट से उभरे नही है और शायद अब तीसरे टेस्ट में उनकी जगह उमेश यादव या ईशांत शर्मा खेल सकते है। वही अगर Virat Kohli इस मैच के लिए फिट होते हैं, तो हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है। 

It’s GO time here in Cape Town 👏 👏 #TeamIndia all set and prepping for the series decider 👍 👍 #SAvIND

सीरीज रोमांचक मोड़ पर

ind vs sa

भारत ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 113 रनों से करारी मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने जोरदार पलटवार करते हुए जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 7 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। भारत को पहली बार जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। 

दूसरे टेस्ट में भारत के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका था, लेकिन टीम इंडिया ने इसे गंवा दिया। भारत के पास अब केपटाउन में इतिहास रचने का मौका है। हांलाकि कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह आसान नहीं होने वाला है क्योंकि भारत ने केपटाउन में अबतक कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है।

ALSO READ: IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह इस तेज गेंदबाज की होगी वापसी, टीम में होंगे 2 बदलाव !

Exit mobile version