IND vs SA: केएल राहुल की गैरमौजूदगी में अब यह खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गरजेगा बल्ला
IND vs SA: केएल राहुल की गैरमौजूदगी में अब यह खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गरजेगा बल्ला

इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL 2022) के मंच पर भारतीय क्रिकेट टीम से खेलने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश किया। अपने प्रदर्शन से टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों की गिनती में शुमार ये भारतीय खिलाड़ी इस बार बुरी तरह फ्लॉप रहे लेकिन आईपीएल के बाद जैसे ही इंटरनेशनल सीरीज लिए टीम चुने जाने का समय आया। तब आईपीएल के मंच पर नए युवा खिलाड़ियों ने प्रतिनिधित्व करके मैच जिताया, लेकिन उन खिलाड़ियों को नजर अंदाज करके दक्षिण अफ्रीका सीरीज में तीन ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जोकि आईपीएल में फॉर्म में नहीं नजर आय हैं। जिसपर फैंस ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

1- ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

Rishabh pant

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जोकि एक अदभुद प्रतिभा के धनी खिलाड़ी है। ऋषभ पंत जब फॉर्म में ही तब दुनिया के बेहतरीन से बेहतरीन गेंदबाज के छक्के छुड़ा सकते हैं। लेकिन इस साल आईपीएल में वो काफी अनफिट और फॉर्म से दूर नजर आए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उप कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत ने आईपीएल 2022 में 44 रन की सबसे बड़ी पारी खेली हैं। एक दो मैच को छोड़ दे तो वो विस्फोटक शॉट भी नहीं खेल सकें हैं जिसके लिए वो जाने जातें हैं। 14 लीग मैच में उन्होंने 340 रन बनाए हैं। टीम में चयन पर फैंस में संजू सैमसन को एक बार फिर नजर अंदाज करके को लेकर बीसीसीआई को ट्रॉल किया है।

2- वेंकटेश अय्यर ( Venktesh Iyer)

venkatesh iyer

भारतीय क्रिकेट टीम में ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जगह देखे जा रहे वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स को काफी निराश किया। पूरे सीजन में युवा खिलाड़ी ने मात्र एक अर्द्धशतक बनाए हैं। जिसके साथ गेंदबाजी में कोई कमाल नहीं किया। वेंकटेश अय्यर के निराशजनक प्रदर्शन के बाद भी उन्हे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में स्क्वाड में मौका मिला हैं जबकि राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को मौका न मिलने से फैंस काफी निराश हुए हैं।

ALSO READ: GT VS RR Qualifier 1: टॉस जीतकर हार्दिक पंड्या ने चुनी गेंदबाजी, गुजरात ने टीम में किया ये बड़ा बदलाव

3- श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

SHREYAS IYER

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर जोकि मिडिल ऑर्डर के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। श्रेयस अय्यर ने भले ही केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा 14 मैच में 401 रन बनाए हैं। लेकिन खिलाड़ी के मैच को जीतने की एक भी पारी लीग में नजर नहीं आई हैं। श्रेयस अय्यर ने कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों में अपने स्तर से प्रदर्शन ना करते हुआ फैंस को निराश किया हैं। जिसके बाद उनके स्थान पर संजू सैमसन को जगह मिलनी चाहिए थी, ऐसा फैंस का मानना है।

ALSO READ: भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के सुरेश रैना, कहा 36 साल के दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है तो……