भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा गुनहगार निकला ये खिलाड़ी, अब शायद ही मिले प्लेइंग इलेवन में मौका!
भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा गुनहगार निकला ये खिलाड़ी, अब शायद ही मिले प्लेइंग इलेवन में मौका!

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक में रविवार को खेला जाने वाला है। पहले मैच में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया (TEAM INDIA) की कोशिश सीरीज में वापसी करने की होगी। 

इस सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी दिये जाने के बाद पंत को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। पहले टी20 में डेविड मिलर (DAVID MILLER) और रासी वान डर डुसेन ने बिना किसी परेशानी के 212 रन का मुश्किल लक्ष्य हासिल कर अपनी टीम को श्रृंखला में 1-0 से बढ़त दिला दी। अब अगले मैच के लिए कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। 

इन्हे मिल सकता है मौका

स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में भी एक बदलाव हो सकता है। अक्षर पटेल ने पहले टी20 में खराब गेंदबाजी की थी और 4 ओवर में 40 रन दिए थे। ऐसे में युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है। अनुभव के आधार पर देखें तो युजवेंद्र चहल दूसरे टी20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन जाएंगे। 

Venktesh Iyer
Venktesh Iyer

वही दूसरी ओर हार्दिक पांड्या गेंद से अपना जादू नही दिखा पाए जैसा कि उन्होंने आईपीएल में किया था। ऐसे में हो सकता है कि ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़ वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल कर ले। 

ALSO READ:IND vs SA: “ऋषभ पंत की जगह खतरे में है” कोच ने कहा अब दूसरे मैच में बदलो बल्लेबाजी क्रम, इस नंबर पर करो बल्लेबाजी

ये खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू

दूसरे टी20 में हर्षल पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है। अगर कोच द्रविड़ और कप्तान ऋषभ पंत यह फैसला लेते हैं तो फिर हर्षल के स्थान पर उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे। 

राहुल द्रविड़ ने भी सीरीज से पहले इस खिलाड़ी की तारीफ की थी और बताया था कि वह उनकी गेंदबाजी से प्रभावित हुए हैं। यदि मालिक को डेब्यू का मौका मिलता है तो वह अपने पहले मैच में कुछ कमाल करके दिखाना चाहेंगे। 

ALSO READ:IND vs SA: ऋषभ पंत अब नहीं करेंगे और इंतजार, दूसरे मैच में ही कराएंगे इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, मात्र 6 गेंद में पलट देता है मैच