टेंबा बावुमा ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय, भारत के लिए किया कुछ ऐसा जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल
टेंबा बावुमा ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय, भारत के लिए किया कुछ ऐसा जीता 130 करोड़ भारतीयों का दिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, जहाँ दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत का लगातार 13 बार टी20 इंटरनेशनल मैच को जीतने का सपना अधूरा रह गया।

डेविड मिलर और रासी वैन डेर डूसन की तूफानी पारी 

IND vs SA

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने ईशान किशन की दमदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा। 

हार्दिक पांड्या ने महज 12 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए। पांड्या की इस पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। कप्तान ऋषभ पंत ने 16 गेंदों में 29 रन बनाए। पंत ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। ऋतुराज ने 23 रनों का योगदान दिया।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर की दमदार पारी के दम पर 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए।

ALSO READ: 23 साल अंतरराष्टीय क्रिकेट खेलने के बाद मिताली राज ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस फिल्ड में बनाएंगी करियर

टेंबा बावुमा ने करी अपने खिलाड़ियों की तारीफ

temba bavuma

सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने मैच के बाद कहा,

“हमें उम्मीद थी कि जैसे-जैसे रात होगी विकेट बेहतर होता जाएगा। उन्होंने इसे बहुत आसान बना दिया। जब हमारे स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे तो उन्होंने हम पर दबाव डाला। यह एक अच्छा विकेट था, शायद हम स्थिति को थोड़ा बेहतर ढंग से पढ़ सकते हैं, खासकर स्पिनरों को। मैं बहुत आलोचनात्मक हो रहा हूं क्योंकि पिच अच्छी थी। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे हम अपनी टीम में एक फिनिशर के रूप में देख सकते हैं। यह गर्म था लेकिन इतना आर्द्र नहीं था। कुछ प्रशिक्षण में कटौती करें और सुनिश्चित करें कि हर कोई फिट है।”

ALSO READ: IND VS SA: ‘अच्छी परिस्थिति में नहीं मिली कप्तानी, लेकिन…’ केएल राहुल की जगह कप्तान बनने पर ऋषभ पंत ने कही ये बात