चोट से परेशान टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में होगा बड़ा बदलाव, पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों को मौका देंगे ऋषभ पंत
चोट से परेशान टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में होगा बड़ा बदलाव, पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों को मौका देंगे ऋषभ पंत

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें इस वक्त दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में जमकर अभ्यास कर रही हैं। दोनों टीमों के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्‍तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की कमान टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) संभालेंगे। 

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सीरीज की शुरुआत से एक दिन पहले दो करारे झटके लगे। केएल राहुल और कुलदीप यादव (KL Rahul and Kuldeep Yadav) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। बोर्ड ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कप्‍तान बनाया है जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को उप-कप्‍तानी सौंपी गई है।

बीसीसीआई ने ट्वीट करके जानकारी दी कि केएल राहुल दाएं तरफ ग्रोइन चोट के कारण आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं कुलदीप यादव को पिछली शाम नेट्स पर बल्‍लेबाजी करते समय दाएं हाथ में चोट लगी, जिसके कारण वो भी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ये होगा टीम इंडिया का टॉप और मिडिल ऑर्डर

Ruturaj Gaikwad and ishan kishan

सभी फैंस को नज़रे प्लेइंग इलेवन पर होंगी जो जानना चाहते होंगे कि किस खिलाड़ी को मौका मिलने वाला है। केएल राहुल के हटने के बाद यह साफ है कि रुतुराज गायकवाड़ और इशान किशन भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर और चौथे पर ऋषभ पंत खेलते दिख सकते हैं। 

इसके बाद फिनिशर के रूप में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक खेलते नजर आएंगे। दोनो ही इस समय बेहद शानदार फॉर्म में है। वह भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर को अच्छी मजबूती देने का काम करेंगे। 

ALSO READ: Mohammed Siraj ने किया खुलासा, बताया क्यों मेलबर्न टेस्ट में आंखो से निकलने लगे थे आंसू

कौन होंगे गेंदबाज

Bhuwneshwar Kumar

तेज़ गेंदबाज़ के रूप में भारत भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान को खिला सकता है। कुलदीप यादव के चोटिल होने के बाद अक्षर पटेल का खेलना तय लग रहा है। साथ ही युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी की अगुआई करेंगे। वही अक्षर पटेल भी गेंद और बल्ले से भारतीय लाइनअप को मजबूती देंगे। 

संभावित प्‍लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्‍तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, आवेश खान, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: श्रीलंका दौरे के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का हुआ ऐलान, टीम इंडिया को मिला नया कप्तान