‘जब स्पिनर आया तब मैंने श्रेयस से कहा....' ईशान किशन ने बताया बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर से क्या हुई थी बातचीत
‘जब स्पिनर आया तब मैंने श्रेयस से कहा....' ईशान किशन ने बताया बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर से क्या हुई थी बातचीत

गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जानें वाले पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आज राजधानी दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। 

भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत करने उतरे ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन शुरुआत दी। ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। इस मुकाबले में वह 48 गेंद में 11 चौके और तीन छक्के की मदद से 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत ने 212 का विशाल लक्ष्य साउथ अफ्रीका को दिया है। 

 गेंदबाज पर दबाव बनाने की करी कोशिश

ISHAN KISHAN TEAM INDIA AGAISNT SA

पहली पारी के बाद मिड इनिंग्स ब्रेक में ईशान किशन ने कहा,

“इस विकेट पर यह बहुत अच्छा स्कोर है क्योंकि यह आसान नहीं था और गेंद शुरू में ठीक से नहीं आ रही थी इसलिए हमें उसी समय इरादे को बनाए रखना था और मुझे लगता है कि इसने मेरी टीम के लिए अच्छा काम किया। शुरुआत में आकार फ्लो बनाए रखना महत्वपूर्ण था और मैं अंतिम क्षण तक गेंद को देखने और गति को जारी रखने की योजना बना रहा था। हमें पावरप्ले का अच्छी तरह से उपयोग करना होगा क्योंकि आने वाले बल्लेबाजों के लिए आसानी से स्कोर करना आसान नहीं होगा और मेरा काम खराब गेंदों को बाउंड्री के लिए हिट करना और गेंदबाज को दबाव में रखना था।” 

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मैच में मिली हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने खोया आपा इन्हें माना जिम्मेदार

श्रेयस अय्यर के साथ बनाया था प्लान

ISHAN KISHAN IND VS SA

ईशान किशन ने आगे कहा,

“जब बाएं हाथ का स्पिनर गेंदबाजी पर आया, तो मैंने श्रेयस से कहा कि मैं अपने मौके लूंगा और उससे कहा कि जब शम्सी गेंदबाजी कर रहा हो तो वह आक्रमण कर सकता है, क्योंकि आपको इस स्तर पर स्मार्ट होना है। हमने बस योजना बनाई और यह हमारे अच्छे से काम आया। मैंने सोचा था कि 150 एक अच्छा कुल था और अब चीजों को सरल रखना और सही क्षेत्रों में हिट करना है। हमें बस उस अनुशासन और चरित्र को बनाए रखने की जरूरत है। हमें इसका बचाव करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन क्रिकेट एक मज़ेदार खेल है और कुछ भी हो सकता है और उन्हें जाने के लिए बस 1-2 बल्लेबाजों की आवश्यकता होती है और हमारा काम इस बात पर ध्यान केंद्रित करना नहीं है कि वे क्या करने जा रहे हैं, हम कोशिश करेंगे और उसका अनुकरण करेंगे। अभ्यास सत्रों में क्या किया और हमने सहयोगी स्टाफ के साथ क्या योजना बनाई। हम इसे सरल रखेंगे।”

ALSO READ: IND VS SA: “वो बस आईपीएल में खेल सकता है भारत के लिए खेलने लायक नहीं है” टीम इंडिया की हार के बाद इस खिलाड़ी पर भड़के फैंस