प्लेयर ऑफ द मैच लेते हुए डेविड मिलर ने कोच और कप्तान दोनों को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का श्रेय
प्लेयर ऑफ द मैच लेते हुए डेविड मिलर ने कोच और कप्तान दोनों को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का श्रेय

दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज (IND vs SA) के पहले मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 211 रन बनाए। ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड मिलर और रसी वान डर डुसेन ने तूफानी पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 131 रन की नाबाद साझेदारी की। 

डेविड मिलर बने मैन ऑफ द मैच

DAVID MILLER IND VS SA

डेविड मिलर ने दमदार अर्धशतक जमाया। उन्होंने 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मिलर इस मैच में 31 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौके की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे। यही कारण है कि उन्हें मैन ऑफ़ द मैच दिया गया।

मैन ऑफ़ द मैच बनने के बाद डेविड मिलर ने बताया कि मैच जिताऊ पारी उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। पिछले चार पांच वर्षों से उनके खेल में काफ़ी सुधार आया है। उन्होंने कहा,

“जाहिर तौर पर पिछले कुछ वर्षों में मेरे खेल को बेहतर ढंग से समझने के लिए काफी मेहनत लगी। लक्ष्य का पीछा करते समय दो खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है। रस्सी ने कुछ बड़े ओवरों के साथ पिछले छोर पर शानदार प्रदर्शन किया। मेरी उनसे यही बात थी कि बस कोशिश करो और रुको। विश्वास एक चीज है जिसने मेरे करियर को बदल दिया। अधिक गेम जीतने और अधिक निरंतरता को समझने से आपको अधिक विश्वास मिलता है। मैं कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए काफी तैयार हूं। बस फर्क रखना चाहता हूँ।”

ALSO READ: IND VS SA: भारत के खिलाफ इस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगा दक्षिण अफ्रीका, टी20 का घातक ओपनर है यह जोड़ी

साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड रन चेज

IND vs SA

यह दक्षिण अफ्रीका का टी-20 में सबसे बड़ा रन चेज है। इससे पहले उन्होंने 2007 में जोहानिसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 206 रन चेज किया था। टीम इंडिया की नजर यह मैच जीतकर रिकॉर्ड लगातार 13वां टी-20 मुकाबला अपने नाम करने पर थी, लेकिन यह सपना अधूरा रह गया।

ALSO READ: IND vs SA: ‘जब स्पिनर आया तब मैंने श्रेयस से कहा….’ ईशान किशन ने बताया बल्लेबाजी के दौरान श्रेयस अय्यर से क्या हुई थी बातचीत