केएल राहुल और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ये 2 खिलाड़ी करेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत
केएल राहुल और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ये 2 खिलाड़ी करेंगे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज़ अब समाप्त हो गई है, जिसमें भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। वहीं अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की ही वनडे सीरीज़ भी खेली जानी है, जिसका आगाज़ 6 अक्टूबर गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) के एकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में होने वाला है।

इस दौरान टीम इंडिया (Team India) की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में होगी, जबकि अफ्रीकी टीम का नेतृत्व टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) करेंगे। ऐसे में दोनों टीमें पहले वनडे मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज़ की अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी। तो आइये जानते हैं कि गुरुवार को खेले जाने वाले भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के मैच में भारत की सलामी जोड़ी क्या हो सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये होगी भारत की सलामी जोड़ी

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 6 सितंबर को खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजी के रूप में कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल (Shikhar Dhawan And Shubhan Gill) को पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है। वैसे राइड एंड लेफ्ट का कॉम्बिनेशन अफ्रीकी गेंदबाजों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। दोनों ही खिलाड़ी नई बॉल से अच्छी शुरूआत दिलाने के जाने जाते हैं।

ALSO READ: ये हैं क्रिकेट की दुनिया के 5 सबसे बदनाम क्रिकेटर्स, इस भारतीय खिलाड़ी पर तो पत्नी ने ही लगाया 1 से अधिक लड़कियों से सम्बंध बनाने का आरोप

शिखर धवन की बात करें तो बल्ले के साथ अच्छा खेल दिखा रहे हैं, उन्होंने पिछली सीरीज में जिम्बाव्बे के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी। शुभमन के साथ मिलकर 81 रनों की पारी खेली जबकि गिल ने भी नाबाद 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच 192 रनों की साझेदारी हुई थी और टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया था। वहीं एक बार फिर इस जोड़ी का जलवा अफ्रीका के खिलाफ देखने को मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, अवेश खान, मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका: यानेमन मालन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, फेहलुकवेओ, प्रिटोरियस, पार्नेल, महाराज, रबाडा, शम्सी।

ALSO READ: IND vs SA: पहले वनडे से पहले आई बुरी खबर, रद्द होगा भारत-अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच, अलर्ट हुआ जारी