पहले वनडे में टी20 से भी मजबूत नजर आएगी भारतीय टीम, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू, ये होगी 11 सदस्यीय टीम
पहले वनडे में टी20 से भी मजबूत नजर आएगी भारतीय टीम, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू, ये होगी 11 सदस्यीय टीम

भारत (INDIA) ने कल 4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के साथ टी20 सीरीज खत्म की है। रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कप्तानी में भारत ने एक और सीरीज अपने नाम कर नंबर-1 टी20 टीम का तमगा सजाए रखा है। टी20 सीरीज के बाद 6 अक्टूबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत होने जा रही है।

टीम की कमान शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) के हाथ में रहने वाली है। सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को एकाना स्पोर्ट्स सिटी लखनऊ (EKANA SPORTS CITY LUCKNOW) में दोपहर 1ः30 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने अपना पिछला वनडे दौरा जिम्बाब्वे (ZIMBABVE) के खिलाफ खेला था, जिसे भारत ने 3-0 से अपने नाम किया था। भारतीय टीम ये सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ भारत में ही खेलने वाली है, जिसका एक फायदा टीम इंडिया को मिलेगा। इस वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शिखर धवन की प्लेइंग 11 क्या रहने वाली है। आइए आपको बताते हैं-

शिखर धवन की कप्तानी में भारत की टॉप ऑर्डर

शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज (WEST INDIES) को उनके घर पर ही रौंदा था। भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। शिखर कप्तानी करते है, लेकिन इसका असर उनके अपने खेल में बिल्कुल भी नजर नहीं आता है। कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ शिखर ओपनिंग करते हुए भारत के लिए शानदार खेल दिखाते हुए नजर आयेंगे।

शिखर धवन और शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) की जोड़ी ने पिछले वनडे मुकाबलों में भारत के लिए कमाल किया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ हमें एक बार फिर दोनों की जोड़ी दिखाई देने वाली है।

तीन नंबर पर उपकप्तान श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) नजर आने वाले हैं। कुछ समय से श्रेयस का फॉर्म थोड़ा नीचे चल रहा है, लेकिन इस सीरीज के दौरान उनसे उम्मीद की जा रही है। चार नंबर पर संजू सैमसन (SANJU SAMSON) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का नजारा दिखाने के लिए तैयार हैं।

रजत पाटिदार और राहुल त्रिपाठी को मिल सकता है डेब्यू

यह वनडे सीरीज टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) से पहले हो रही है, इसलिए वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले लगभग हर खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है, जिसका फायदा अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिलते हुए दिखाई देगा। रजत पाटिदार (RAJAT PATIDAR) जिनका यह साल कमाल का चल रहा है फाइनली भारतीय टीम से उन्हें बुलावा आ गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में रजत पाटिदार को डेब्यू का मौका मिलता दिखाई दे रहा है। रजत पाटिदार ने हाल ही में इंडिया-ए के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन दिखाया है।

राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPATHI) जो बड़े लंबे समय से भारतीय टीम के साथ बने तो हुए हैं लेकिन अब तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है। शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) की कप्तानी में दोनों की किस्मत चमकती हुई दिखाई देने वाली है। दोनों ही खिलाड़ी टीम में नंबर-5 और नंबर-6 की भूमिका में नजर आएंगे।

ALSO READ: टी20 विश्व कप के बीच ही संन्यास ले सकता है ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, खत्म होने की कगार पर है करियर

इन गेंदबाजों के आगे घुटने टेकेगी साऊथ अफ्रीका

भारत की गेंदबाजी टी20 क्रिकेट में तो खराब नजर आ रही है, लेकिन वनडे में गेंदबाज लगभग हर सीरीज में कमाल दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR), मोहम्मद सिराज (MOH. SIRAJ) और दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) के तेज गेंदबाजी क्रम के साथ उतरते हुए नजर आयेंगे।

साथ ही कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) और रवि बिश्नोई (RAVI BISHNOI) स्पिनर के रूप में साउथ अफ्रीका का बैंड बजाते हुए नजर आएंगे। पांचों किफायती गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत अपनी गेंदबाजी क्रम से मजबूत दिखती हुई नजर आ रही है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत की सम्भावित प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रजत पाटिदार, राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 भारतीय खिलाड़ी ही डुबो देंगे भारत के विश्व विजेता बनने का सपना, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ रहे हैं सुपर फ्लॉप