कोहली की विराट पारी देख बौखलाए बाबर आजम,अंपायर से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें VIDEO
कोहली की विराट पारी देख बौखलाए बाबर आजम,अंपायर से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें VIDEO

टी20 वर्ल्ड 2022 में आज 23 अक्टूबर को मेलबर्न के एमसीजी स्टेडियम (MCG STADIUM) में भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) का मुकाबला दोपहर 1ः30 बजे से खेला जा रहा था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की 82 रनों की पारी पर ही मैच को 4 विकेट से अपने नाम किया हैं। लेकिन इस मैदान में एक घटना ऐसा घटी की जिससे पाकिस्तानी खिलाड़ी अंपायर के ऊपर ही चढ़ बैठे। और फिर भयंकर विवाद शुरू हो गया जिसका वीडियो जमकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हैं-

विराट के छक्के से जुड़ा हुआ है विवाद

भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली आज पाकिस्तान की जीत के आड़े खड़े हुए थे, उनकी बल्लेबाजी के आगे आज पाकिस्तान को झुकना पड़ा। विराट कोहली ने 19वें ओवर में 2 छक्के मारकर भारत की जीत को आसान बनाने का काम किया था। पाकिस्तान के तरफ से 20वां ओवर डालने के लिए मोहम्मद नवाज सामने आए थे। इस ओवर की पहली गेंद पर तो हार्दिक पांड्या का विकेट गिरा।

दूसरी गेंद पर सिंगल और फिर तीसरी गेंद पर 2 रन मिल गए। फिर चौथी गेंद पर विराट कोहली ने जोरदार छक्का मार दिया। लेकिन पाकिस्तान की किस्मत फूट गई क्योंकि वह गेंद नो बॉल निकली। जिस पर पाकिस्तानी खिलाड़ी अंपायर के साथ बात-चीत करते हुए नजर आए और हमें विवाद जैसा माहौल देखने को मिला।

अंपायर ने पाक खिलाड़ियों को बताए नियम

नो बॉल के बाद वाली गेंद वाइड निकली मतलब एक अतिरिक्त गेंद और फ्री हिट भी अब भी बरकरार थी। लेकिन विराट कोहली इस गेंद पर शॉर्ट जड़ना चाहते थे लेकिन वह गेंद सीधी स्टंप पर लग गई और फिर क्योंकि वह फ्री हिट जिसते चलते विराट कोहली आऊट नहीं हुए।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली को कंधे पर उठाया, देखने लायक था किंग कोहली का रिएक्शन, देखें वीडियो

इन सारे चीजों पर पाक खिलाड़ी अंपायर के साथ जमकर बात-चीत करते हुए नजर आए। अंपायर पाक खिलाड़ियों को नियम भी बताते हुए नजर आए। जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा हैं।

ALSO READ: SA VS ZIM Fantasy 11: दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे Fantasy XI, जानिए किन्हें बनाए कप्तान और कौन से खिलाड़ी दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट