जब बीच मैदान पर छिड़ गई भारत-पाक खिलाड़ियों के बीच जंग, लाइव मैच में सरेआम हुई गाली गलौज
जब बीच मैदान पर छिड़ गई भारत-पाक खिलाड़ियों के बीच जंग, लाइव मैच में सरेआम हुई गाली गलौज

भारत बनाम पाकिस्तान ( Ind Vs Pak) : भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर 28 अगस्त रविवार को आमने समाने आने वाली है। पिछली बार टी20 विश्व कप में टीम इंडिया 10 विकेट से हार का समाना कर चुकी है। आज हम आपको टीम इंडिया और पाक टीम के बीच हुई कुछ बहसबाजी के किस्से बताने जा रहे हैं। जोकि न सिर्फ लाइव मैच में कई सुर्खियां बटोर चुके हैं बल्कि आज भी खिलाड़ियों और फैंस के बीच तरोताजा हैं…

1-हरभजन सिंह और शोएब अख्‍तर

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान हमेशा से ही मजबूत टीम बनकर समाने आती है। दोनों ही टीम के खिलाड़ियों के बीच का सिर्फ बैट और गेंद से बल्कि जुबानी बहसबाजी भी काफी देखने को मिलती है। एशिया कप 2010 में पाक टीम के रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्‍तर और भारतीय टीम के टर्बनेटर हरभजन सिंह के बीच एक अच्छी खासी बहस देखने को मिली थी।

मैच में शोएब अख्तर अपनी तीखी तेज गेंद से हरभजन सिंह को मुश्किल में डालना चाहते थे। टीम इंडिया को तब 7 गेंद पर 7 रन के तरकार थी। तब हरभजन सिंह ने छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। जिसके बाद शोएब अख्तर ने भज्जी की तरफ उंगली दिखाते खिलाड़ी को मैदान से बाहर जाने को कहा था

Also Read : Asia Cup 2022: एक नजर में देखें एशिया कप की सभी टीमें, स्क्वाड और शेड्यूल, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री में लाइव

2- गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर और पाक टीम के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के बीच 2007 के दौरान हुई लड़ाई काफी चर्चित है। 2007 में जब पाकिस्तान की टीम दौरे पर आई थी। तब कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शहीद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच लड़ाई देखने को पाकिस्तान की टीम साल 2007 में भारत दौरे पर आई थी।

इस दौरे पर एक मैच के दौरान गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच मैदान पर लड़ाई देखने को मिली थी। मैच में गौतम गंभीर ने गेंद को लेग साइड में खेलकर सिंगल सिंगल के लिए दौरे। इस दौरान गंभीर का कंधा अफरीदी से टकरा गया। जिसके बाद दोनों जमकर बहसबाजी हुई और दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को खूब गालियां भी दी। अंपायर में बीच बचाव किया और दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया गया था।

3- ईशांत शर्मा और कामरान अकमल

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशांत शर्मा और पाक टीम के खिलाड़ी कामरान अकमल के बीच भी 2012 में टी-20 मैच के दौरान बहसबाजी हुई थी। दरअसल मैच में ईशांत शर्मा की गेंद पर कामरान अकमल को महेंद्र सिंह धोनी ने कैच आउट किया।

जोकि नो बॉल होने की वजह से अकमल मैदान बच गए। लेकिन इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। दोनों खिलाड़ी एक दूसरे पर चिल्लाने लगे और इस मामला को बढ़ता देखकर अंपायर ने आकार बीच बचाव किया।

4 – वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्‍तर

पूर्व भारतीय विस्फोटक क्रिकेटर सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पाकिस्तान के खिलाफ पाक टीम के खिलाफ अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर हैं। 2003 में वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर के बीच एक मैच में काफी नोक-झोंक देखने हुई।

शोएब अख्तर खिलाड़ी को लगातार बाउंसर डालकर शॉट खेलने के लिए उकसा रहे थे। जिसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने शोएब अख्‍तर के पास गए और बोले हिम्मत है तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर सचिन को बाउंसर डालकर दिखा।

इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की बाउंसर गेंद कर पर छक्‍के जड़े जिसके बाद वीरेंद्र सहवाग बोले “बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है”। शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग की ये बहस अब भी किसी शो या फिर ट्विटर पर नजर आती रहती है।

Also Read : ICC ने 2027 तक किया क्रिकेट ग्लोबल इवेंट्स का ऐलान, इस देश को मिली विश्व कप 2025 की मेजबानी

5 – किरन मोरे और जावेद मियांदाद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज किरन मोरे के बीच साल 1992 विश्व कप के दौरान बहसबाजी देखने को मिली। जावेद मियांदाद के बल्लेबाजी के समय मोरे काफी जोर-जोर से अपील कर रहे थे। जिससे परेशान होने हो जाने के बाद जावेद मियांदाद ने किरन मोरे से कहा कि वो आवाज न निकालें।

लेकिन मोरे नही माने जिसके बाद एक रन लेने के दौरान मोरे ने खिलाड़ी को रन आउट करने की कोशिश की। लेकिन वो नॉट आउट रहे। किरण मोरे को चिढ़ाने के लिए जावेद क्रीज के भीतर की कूदने लगे। ये मामला काफी चर्चा में था।

Also Read : ICC World Cup 2023: वेस्टइंडीज का विश्व कप 2023 खेलने का टूट सकता है सपना, आयरलैंड के पास है टॉप 8 में पहुंचने का मौका