RAHUL DRAVID IND VS PAK

राहुल द्रविड़: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) का सबसे रोमांचक मैच भारत बनाम पाकिस्तान ( IND VS PAK) इस टूर्नामेंट में रोमांच के कारण चर्चा में बना रहेगा। इस रोमांचक मैच में विराट कोहली के 82 रनों की गवाही मैदान में मौजूद 90 हजार से ज्यादा दर्शक और अनगिनत क्रिकेट प्रेमी लंबे वक्त तक देते रहेंगे, लेकिन यहां हम बात विराट कोहली की इस पारी में पीछे से अहम रोल निभाने वाले राहुल द्रविड़ के बारे में कर रहे हैं।

मेलबर्न में रविवार 23 अक्टूबर को कोच राहुल द्रविड़ भारतीय पारी के आधे ओवर होने के बाद क्रीज पर आए थे और उनके जाते ही हार्दिक और विराट ने मिलकर पारी ही बदल दी थी।

राहुल द्रविड़ की सलाह आई खिलाड़ी के काम

भारतीय क्रिकेट टीम जब लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी तब लगातार विकेट गिरने के कारण टीम इंडिया का रन रेट कम था, जिसके बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली पारी को धीमे चलाकर आगे बढ़ रहे थे। पारी के आधे ओवर के खेल के बाद जब टीम इंडिया 10 ओवर में चार विकेट पर महज 45 रन पर थी और टीम को जीत के लिए 60 गेंदों पर 115 रन चाहिए थे।

मैच में 10 ओवर के हुए कुछ मिनट के लिए ड्रिंक्स ब्रेक के चलते मुख्य कोच राहुल द्रविड़ मैदान पर आए। राहुल द्रविड़ के हाथ में ड्रिंक्स की बोतल थी। राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या से बात की और दोनों को अंत तक टिके रहने की सलाह भी दी। राहुल द्रविड़ की ये सलाह टीम दोनों खिलाड़ियों के काफी काम आई। इस दबाव वाले मैच में फील्डिंग के दौरान भी राहुल द्रविड़ मैदान पर गए थे।

Also Read : टी20 विश्व कप में खूब चर्चा लूट रहा ये भारतीय क्रिकेटर, कभी पेट पालने के लिए साफ करता था टॉयलेट

मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कोहली को लगाया गले

राहुल द्रविड़ यूं तो काफी शांत स्वभाव के माने जाते हैं लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ मैच में जीत के बाद राहुल द्रविड़ काफी उत्साहित नजर आए थे। मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को गले भी लगाया। राहुल द्रविड़, भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में वह पहली बार टीम इंडिया कोचिंग दे रहे हैं।

याद दिला दें भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया एक समय पर 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। लेकिन फिर हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई। आखिर के पांच ओवर्स में 60 रन बनाए।

16वें ओवर और 17वें ओवर में छह रन ही बने, जिसके बाद 18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला और 18वें ओवर में 17 रन बनाए। अंतिम दो ओवर्स में 31 रन की तरकार थी। अंतिम 6 गेंद में 16 रन की बनाने थे, जिसके बाद अंतिम गेंद पर टीम इंडिया ने लक्ष्य हासिल किया।

Also Read : रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने बताया टी20 में क्यों लगातार फेल हो रहे रोहित शर्मा, बार-बार दोहरा रहे हैं एक ही गलती