भारत से मिली हार पचा नहीं पा रहा है पाकिस्तान, अब इस वजह से अश्विन को धोखेबाज कह रहे पाकिस्तानी
भारत से मिली हार पचा नहीं पा रहा है पाकिस्तान, अब इस वजह से अश्विन को धोखेबाज कह रहे पाकिस्तानी

23 अक्टूबर यानी रविवार को भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया। विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिवाली का तोहफा पहले ही दे दिया। उन्होंने इस मैच में  53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली। 

मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे जिसे भारत ने आखिरी गेंद पर जाके हासिल किया। 

अश्विन पर भड़के पाकिस्तानी फैंस

मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे अश्विन कंट्रोवर्सी में आ गए। दरअसल, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए। 100 रन से पहले ही पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। 

वहीं शान मसूद टीम के लिए अकेले लड़ते दिखे। इस बीच शान मसूद को अश्विन द्वारा एक जीवनदान भी मिला, जिसके चलते बाद में मसूद ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

मसूद को यह जीवनदान पाकिस्तान की पारी के आठवें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर मिला। मसूद ने तीसरी गेंद पर फाइन लेग की ओर शॉट खेला और रविचंद्रन अश्विन वहां मौजूद थे, लेकिन अश्विन गेंद को सही से जज नहीं कर पाए और बॉल उनके हाथों में ठीक से नहीं आई और कैच छूट गया। 

ALSO READ: IND vs PAK: कोहली की विराट पारी देख बौखलाए बाबर आजम,अंपायर से भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें VIDEO

रिप्ले में साफ दिखा अश्विन से छूटा था कैच

अश्विन ने जब कैच लपकी थी, तो उनको ऐसा लगा कि उन्होंने कैच पूरा पकड़ लिया है। लेकिन बाद में जब अंपायर ने रीप्ले देखा तो उसमें साफ नजर आ रहा था कि गेंद अश्विन के हाथ में आने से पहले ही से ग्राउंड से टच हो चुकी है। 

इस वाक्य के बाद अश्विन पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर आ गए। अश्विन के कैच छोड़ने पर पाकिस्तानी फैंस उनको सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल करने लगे और उन्हें धोखेबाज कहने लगे।

ALSO READ: IND vs PAK: विराट कोहली के इन 2 छक्कों ने पलटा पूरा मैच, हरिस रउफ की बत्ती हो गई थी गुल, देखें वीडियो