भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे बाबर आजम
भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे बाबर आजम

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में 23 अक्टूबर को मेलबर्न के एमसीजी स्टेडियम (MCG STADIUM) में भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) आपस में दोपहर 1ः30 बजे से टकराती दिखेगी। पाकिस्तान ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था, साथ ही एशिया कप में भी भारत के ऊपर जीत के बाद पाकिस्तान आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही होगी।

पाकिस्तान ने हाल ही में न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज भी अपने नाम की हैं। पाकिस्तान इस बार भी भारत के ऊपर दबदबा बनाने के इरादे से उतरती हुई नजर आएगी। आइए जानते हैं कि भारत के खिलाफ ओपनिंग मैच में बाबर आजम किन खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल करते नजर आएंगे।

पाकिस्तान की टॉप ऑर्डर है खतरनाक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (BABAR AZAM) कप्तान होने के साथ-साथ ओपनिंग में भी अपनी जिम्मेदारी समझते हैं। पाक के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (MOH. RIZWAN)  ही ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। दोनो की ही जोड़ी शानदार है। मोहम्मद रिजवान इस वक्त टी20 रैकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बने हुए हैं वह अपने पायदान को और मजबूत बनाते हुए नजर आएंगे।

बाबर आजम का बल्ला एशिया कप में भारत के खिलाफ नहीं चला था, लेकिन इस बार मैदान भी अलग होगा, तो बाबर का जलवा भी देखने को मिल सकता हैं। तीन नंबर पर फखर जमन (FAKHAR AHMED) नजर आएंगे जो भारत के लिए इस वक्त सबसे बड़े दुश्मन नजर आ रहे हैं। फखर जमां ने हाल ही में चोट से वापसी की है, लेकिन वह टीम में योगदान देने के लिए जान झोंकते हुए नजर आएंगे।

पाकिस्तान की मिडिल ऑर्डर

पाकिस्तान की मिडिल ऑर्डर ताकतवर और विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी हुई हैं। नेबर-4 पर मोहम्मद नवाज (MOH. NAWAZ), नंबर-5 पर इफ्तिकार अहमद (IFTIKHAR AHMED), नंबर-6 पर शान मसूद (SHAN MASOOD), नंबर-7 पर असिफ अली (ASIF ALI) और नंबर-8 पर शादाब खान (SHADAB KHAN) नजर आएंगे।

ये सारे बल्लेबाज टीम के लिए अहम योगदान देते हुए नजर आएंगे। शान मसूद और असिफ अली पाकिस्तान को शानदार फिनिश देकर मैच विनिंग पारी खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

शाहीन अफरीदी के कंधे पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

शाहीन शाह अफरीदी (SHAHEEN SHAH AFRIDI) जिन्होने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की नैया की डूबो दी थी, चोट से लड़कर शाहीन अफरीदी वापसी कर चुके हैं। हाल ही में वर्ल्ड कप से पहले वॉर्मअप मुकाबले में उनका जलवा देखने को मिला।

कप्तान बाबर आजम शाहीन अफरीदी के ऊपर गेंदबाजी क्रम की जिम्मेदारी रखते हुए नजर आएंगे। साथ ही नसीम शाह (NASEEM SHAH), शादाब खान (SHADAB KHAN), हरिस रौफ (HARIS RAUF) और मोहम्मद नवाज (MOH. NAWAZ) गेंदबाजी क्रम को मजबूत बनाते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ:टीम इंडिया का ग्रुप है काफी हल्का, सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं ये 4 टीमें

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमन, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शान मसूद, असिफ अली, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हरिस रौफ।

ALSO READ: हर्षा भोगले ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान

Published on October 22, 2022 8:57 am