IND vs PAK LOSS
IND vs PAK LOSS

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए मुकाबले में न केवल टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर जीत दर्ज की है, बल्कि इस मुकाबले को जीतकर भारत में पिछले टी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप का हिसाब बराबर कर लिया है. जहां दिवाली में इस बार टीम इंडिया ने पूरे भारत को एक बहुत बड़ा गिफ्ट दे दिया है, लेकिन इस वक्त भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले के बाद पाकिस्तान की हार से पाकिस्तानी टीम में पूरी तरह मातम पसरा हुआ है और चाह कर भी खिलाड़ी अपने चेहरे के दर्द को नहीं छुपा पा रहे हैं.

रोचक रहा पूरा मुकाबला

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हर मुकाबले को यूं ही महा मुकाबला नहीं कहा जाता है. हर मुकाबले में एक नया रोमांच नजर आता है, जो दर्शकों को और उत्साहित कर देता है.

23 अक्टूबर को भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में हुए मुकाबले में सबसे पहले टॉस हारकर पाकिस्तान ने टीम इंडिया के सामने 159 रनों का स्कोर खड़ा किया, जहां बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे बड़े खिलाड़ियों के आउट होने के बाद शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने शानदार पारी खेली, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए और चार विकेट से यह मुकाबला जीत लिया.

विराट कोहली रहे टीम इंडिया के हीरो

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल बिना अपने बल्ले से कुछ खास कमाल दिखाए आउट हो गए, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल का भी ऐसा ही हाल था, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने टीम इंडिया को यह जीत दिलाई. अकेले किंग कोहली ने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसमें हार्दिक पांड्या ने 40 रनों का योगदान दिया.

पाकिस्तान में छाया मातम

पाकिस्तान की हार के बाद इस वक्त पूरी तरह मातम छाया हुआ है. भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच के बाद शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए कहा कि

“टफ लक, मैच में कड़ी टक्कर दी. मैच काफी रोमांचक रहा और यही भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की प्रतिद्वंदिता को दर्शाता है.”

ALSO READ: SA vs ZIM: कुछ देर में आपस में भिड़ेंगी साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे, ये हो सकती है दोनों टीमों की सम्भावित इलेवन

वहीं शाहिद अफरीदी ने कहा कि

“इस मैच में जीत का दावेदार 95 फीसदी पाकिस्तान था, लेकिन कोहली की पारी ने बाजी को पलट दी. एक बार फिर से विराट कोहली ने यह साबित कर दिया कि उन्हें किंग कोहली क्यों कहा जाता है.”

इसके अलावा PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,

“ये एक क्लासिक मैच था, ऐसा होता है कि आपको कुछ मैच में जीत मिलती है तो कुछ हार जाते हैं. आपको पता है कि ये खेल कितना निर्दयी है और कभी-कभी अनफेयर भी. पाकिस्तानी टीम ने गेंद और बल्ले से जो कर सकती थी वो किया, मुझे आप पर गर्व है.”

ALSO READ: बाबर आजम की खराब कप्तानी के अलावा इन 3 कारणों से पाकिस्तान को करना पड़ा भारत के सामने हार का सामना