भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आई बुरी खबर, अफरीदी, बुमराह और हर्षल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल
भारत-पाकिस्तान मैच से पहले आई बुरी खबर, अफरीदी, बुमराह और हर्षल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

एशिया कप ( Asia Cup 2022) का आगाज आज 27 अगस्त से श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच से हो जाएगा। अगले दिन रविवार को एशिया कप का धमाकेदार मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) खेला जाना है। इस मैच के कुछ घंटे पहले पाकिस्तान टीम में बदलाव हुआ है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर चोटिल हो गए है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद अब खिलाड़ी वसीम एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर टीम में हसन अली शामिल हो गए हैं। शाहीन शाह अफरीदी भी चोटिल होकर स्क्वाड से बाहर हो चुके हैं।

प्रैक्टिस के दौरान लगी वसीम जूनियर को चोट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर को अपने बाईं ओर खिंचाव महसूस हुआ। जिसके बाद खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया और अब वो एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। बुधवार को आयोजित पाकिस्तान के अभ्यास सत्र में गेंदबाजी सेशन के दौरान खिलाड़ी को चोट लगी थी।

उस समय पाक टीम के मेडिकल स्टाफ एमआरआई स्कैन किया और फिर पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी कमेटी के साथ उनकी चोट पर आगे बात की साथ ही विशेषज्ञ फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा देख रेख के बाद खिलाड़ी के रिहैबिलिटेशन पर नजर रखी जायेगी। अब इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से पूर्व खिलाड़ी की वापसी पर पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा।

हसन अली को मिली स्क्वाड में जगह

चोटिल हुए मोहम्मद वसीम जूनियर के स्थान पर स्टार खिलाड़ी हसन अली को टीम में जगह मिल गई है। हसन अली वसीम जूनियर एल स्थान कर टीम का हिस्सा होंगे ये तय है, हालांकि अब इवेंट के आयोजकों ने टूर्नामेंट में खिलाड़ी को शामिल होने की अनुमति नहीं मिली है। पहले इवेंट के टेक्निकल कमेटी हसन को मंजूरी देगी। जिसके बाद खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हसन अली को टीम मैनेजमेंट द्वारा एक रिप्लेसमेंट के तौर पर मांगा गया था। टीम के मुख्य चयनकर्ता ने इसे मान लिया है, हसन अली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले तीन हफ्ते से राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र में अपनी गेंदबाजी बेहतर बना रहें है और वर्तमान में रावलपिंडी में मौजूद हैं।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs PAK: एशिया कप देखने के लिए नहीं है पैसे खर्च करने की जरूरत, जानिए कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं लाइव

वसीम जूनियर के जाने से कमजोर हुई टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 की मजबूत टीम में से एक है। टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो ही टीम की ताकत है। लेकिन अब वसीम जूनियर के जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम कुछ कमजोर जरूर हुई है। शाहीन शाह अफरीदी पहले ही टीम से बाहर थे अब वसीम जूनियर भी टीम से बाहर है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खिलाड़ी में आखिरी मैच उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ खेलकर 36 रन देकर 4 विकेट लिए थे। मैन इनफॉर्म वसीम जूनियर का बाहर होना पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बड़ी हानि है।

Also Read : एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा का टी20 विश्व कप 2022 को लेकर बड़ा बयान “80 प्रतिशत टीम हो चुकी है फाइनल”