"वो अकेले ही पाकिस्तान टीम पर भारी पड़ेगा" मिस्बाह उल हक ने कहा इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से भयभीत है पाकिस्तान
"वो अकेले ही पाकिस्तान टीम पर भारी पड़ेगा" मिस्बाह उल हक ने कहा इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से भयभीत है पाकिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है जहां भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले में बस कुछ ही दिन बाकी है. इस महा मुकाबले का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा है. इसे लेकर कई क्रिकेट खिलाड़ी तरह-तरह की भविष्यवाणी भी कर चुके हैं. इस वक्त टीम इंडिया के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव जिस तरह खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं, उसने पाकिस्तान के अंदर खौफ पैदा कर दी है.

इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कोच मिस्बाह उल हक ने टीम इंडिया के अप्रोच को लेकर बहुत बड़ी बात कह दी है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बढी चिंता

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच मिस्बाह उल हक की चिंता अब साफ तौर पर नजर आ रही है, जहां उन्होंने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि सूर्यकुमार यादव के आने से मिडिल ऑर्डर में भारत की बल्लेबाजी क्षमता और बढी़ है.

उनके पास जिस तरह के शॉट की रेंज है उससे गेंदबाज के सामने समस्या बढ़ गई है. उनके आने से टीम में टॉप ऑर्डर की जिम्मेदारी में बदलाव आया है. इसके अलावा इस वक्त हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक भी फिनिशर के रोल में हैं, जो भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच की चिंता को बढ़ा रहा है.

IND vs PAK मैच में इस खिलाड़ी पर होगी नजर

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले से पहले टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर ने पाकिस्तान को परेशान करना शुरू कर दिया है. अगर सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वह इस कैलेंडर ईयर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं और इसी के साथ टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड भी सूर्यकुमार यादव दर्ज कर चुके हैं.

इस खिलाड़ी की शानदार फॉर्म ने अब पाकिस्तान के रातों की नींद उड़ा दी है, क्योंकि यह पूर्ण रूप से कहा जा रहा है कि अगर भारत को ट्राफी जीतनी है तो हर हाल में सूर्यकुमार यादव को अपना प्रदर्शन बरकरार रखना होगा.

ALSO READ: SMAT 2022: दिल्ली का 19 साल का ये बल्लेबाज खटखटा रहा टीम इंडिया का दरवाजा, 202 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

इंग्लैंड की रणनीति अपना रही टीम इंडिया

16 अक्टूबर से ही टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन टीम इंडिया अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा, जहां भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच इस बार बेहद ही रोचक होने वाला है. जहां टीम इंडिया के पास अपनी पुरानी हार का बदला लेने का मौका है.

मिस्बाह उल हक ने बल्लेबाजी अप्रोच पर चर्चा करते हुए बताया कि टीम इंडिया अब धीरे-धीरे इंग्लैंड की रणनीति अपना रही है, जहां उनकी यही कोशिश रहती है कि पावर प्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाया जा सके.

ALSO READ: भारत के सामने बेबस नजर आयेंगे शाहीन शाह अफरीदी, भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी का दावा लय में नहीं है अफरीदी

Published on October 19, 2022 7:10 pm