पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी लेगा रविंद्र जडेजा की जगह, ये होगी रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी लेगा रविंद्र जडेजा की जगह, ये होगी रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन

Asia Cup 2022 (Ind vs Pak) : एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर रविवार को भिड़त होने वाली है। भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम ने अपना दूसरा मुकाबला हांगकांग से खेला, पाकिस्तान ने ये मैच एकतरफा तरह से जीत लिया और हांगकांग को 155 रनों से मात दी।

हांगकांग की टीम ने यूएई को हराकर खुद को साबित करते हुए एशिया कप में जगह बनाई थी। लेकिन टीम के पास अनुभव की कमी है। अनुभव की कमी की वजह से हांगकांग की टीम पाकिस्तान के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी और पाकिस्तान के सामने उन्हें एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। खैर, इस मैच के बाद भारतीय टीम और पाकिस्तान के खिलाफ मैच एक बार फिर तय हो गई है और कप्तान रोहित इसके लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में राहुल द्रविड़ के साथ टीम संयोजन में लगे होंगे। जानिए क्या हो सकती है भारत बनाम पाकिस्तान के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

सलामी जोड़ी में बदलाव संभव

भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच रविवार के संभावित मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को उनकी फॉर्म के चलते बाहर किया जा सकता है। केएल राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

ऋषभ पंत ने हाल में सलामी बल्लेबाज भी की थी। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।

विराट कोहली खेलेंगे अच्छी पारी

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहता है। विराट कोहली नंबर 3 पर हांगकांग के खिलाफ अपनी वापसी कर चुके हैं। अब पाक टीम के खिलाफ उनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है।

विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ पिछले मैच में 59 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 1 चौका और 3 छक्के भी लगाया था। विराट कोहली का लगभग छ महीने के बाद ये अर्द्धशतक था।

नंबर 4 और 5 पर विस्फोटक बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या क्रमश नंबर चार और पांच पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के इस समय सबसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या मैन इन फॉर्म है।

सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ 262 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और छः छक्के के साथ 62 रन की आतिशी पारी खेली है। वहीं हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैन ऑफ द मैच रहे थे।

ये खिलाड़ी होगा विकेटकीपर

भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर दिनेश कार्तिक को ऊपर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर कर भरोसा जाता सकती है। दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका अदा करेंगे तो वहीं नंबर सात पर रविचंद्र अश्विन चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह लेंगे।

Also Read : Asia Cup 2022 : हॉन्ग कॉन्ग पर मिली जीत के बाद भी Team India में होंगे ये दो बदलाव, ये 2 खिलाड़ी होंगे बाहर

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार इस समय टीम को गेंदबाजी की जान बने हुए हैं। वहीं इनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान भी टीम में मौजूद हैं। वहीं युजवेंद्र चहल भी पाकिस्तान के खिलाफ विकेट लेकर फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे।

Super 4 : भारतीय टीम, पाकिस्तान के खिलाफ

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।

Also Read : Asia Cup, IND vs HK: भारत से मिली हार के बाद किंचित शाह ने अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करते हुए पूछ लिया ये बात, मिला ये जवाब, देखें वीडियो