BABAR AZAM DRESSING ROOM SPEECH

पाकिस्तान को ICC टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच (IND vs PAK) में भारत के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान की टीम एक वक्त जीत के करीब थी, लेकिन फिर दिग्गज विराट कोहली की पारी की वजह से भारत ने मैच जीत लिया। 

इस मैच में हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। 

बाबर आजम ने दी जोरदार स्पीच

हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूप में जोरदार स्पीच दी। इसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट भी किया है। बाबर आजम के साथ इस दौरान टीम के मेंटोर मैथ्यू हेडन भी पाकिस्तानी टीम का हौसला अफजाई करते हुए नजर आए। बाबर ने कहा,

“भाईयों बहुत अच्छा मैच हुआ, हमने प्रयास किया। हर बार मैं यह कहता हूं कि हमने प्रयास किया है। हमने कुछ गलतियां की हमें उससे सीखना है। हमें अभी गिरना नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है, बहुत मैच बाकी है, गिरे कोई ना।”

बाबर ने आगे कहा,

“मैं ये कहूंगा कि हम किसी एक खिलाड़ी की वजह से नहीं हारे, हम सब हारे हैं। कोई किसी पर उंगली ना उठाएं कि उसने हराया है, उसने हराया है या मैंने हराया है, ये नहीं होना। ये इस टीम में नहीं होगा। एक टीम के रूप में हम हारे हैं और एक टीम के रूप में ही हम जीतेंगे। हमें एक साथ ही रहना है ये याद रखना। हमने कई अच्छी परफॉर्मेंस भी दी है, वो भी देखो। बाकी हमने जो छोटी-छोटी गलतियां की वो सुधारनी है और एक टीम के रूप में उस पर काम करना है।”

ALSO READ: ICC ने शेयर किया ऐसा अनदेखा वीडियो, पाकिस्तान पर जीत के बाद पहली बार दिखा राहुल द्रविड़ का ऐसा रूप, देखें VIDEO

भारत की शानदार और यादगार जीत

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से रोमांचक मुकाबले में हराया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 159/8 का स्कोर बनाया, जवाब में भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत में लड़खड़ाती हुई नजर आई। भारतीय टीम के चार विकेट काफी जल्दी गिर गए। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला और टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। 

विराट कोहली ने सिर्फ 53 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए और आखिर तक क्रीज पर डटे रहकर टीम को जीत दिलाई।

ALSO READ: पाकिस्तान की हार के बाद जमकर टूटे टीवी, Virendra Sehwag ने मजे लेते हुए कहा- रिलैक्स पड़ोसी, देखें वीडियो