मैच से पहले पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी हुई जगजाहिर, टीम इंडिया उठाएगी पूरा फायदा
मैच से पहले पाकिस्तान की सबसे बड़ी कमजोरी हुई जगजाहिर, टीम इंडिया उठाएगी पूरा फायदा

Ind vs Pak : भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप (Asia Cup 2022) में 28 अगस्त को एक दूसरे के सामने भिड़ते नजर आयेंगे। अब लंबे वक्त के बाद एक दूसरे के समाने नजर आ रहीं हैं ऐसे में दोनों ही टीम के प्रदर्शन, खिलाड़ियों और मैच को लेकर चर्चा का बाजार काफी गर्म है।

भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीम प्रतियोगिता में जीत से शुरुआत करना चाहेंगे। दोनों टीम के आंकलन में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, जबकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में टीम इंडिया को आखिरी बार की भिड़त जोकि आईसीसी टी20 विश्व कप में हुई थी, 10 विकेट से मात दी थी।

पाकिस्तान की कमजोरी हुई जगजाहिर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमंटेटर आकाश चोपड़ा ने भारत बनाम पाकिस्तान ( India Vs Pakistan) मैच से पहले पाकिस्तान टीम की कमजोरियों की बात की। जिसमें पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि

“बाबर आजम की टीम में युजवेंद्र चहल और राशिद खान जैसे बेहतरीन स्पिनर की कमी नज़र आती है। जबकि दुबई की पिच पर स्पिनर खिलाड़ियों का काफी अहम रोल रहने वाला है, ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अच्छे स्पिनर की कमी खल सकती है।”

शाबाद खान के बारे में कह दी ये बात

आकाश चोपड़ा ने अपनी बातचीत में आगे पाकिस्तान के खिलाड़ी शादाब खान के बारे में बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास विकेट टेकिंग स्पिनर नहीं है। उनके पास स्पिन गेंदबाजों के ऑप्शन हैं, लेकिन इन स्पिन खिलाड़ियों में विकेट टेकर लगभग ना के बराबर है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की इस बेहद साफ नजर आ रही कमजोरी का फायदा उनकी विरोधी टीमें जरूर उठा सकती है। शादाब खान ने पीएसएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इंटरनेशनल मैच में वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहें हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: एक नजर में देखें एशिया कप की सभी टीमें, स्क्वाड और शेड्यूल, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री में लाइव

पाकिस्तान के युवा स्पिनर को मौका?

पाकिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज उस्मान कादिर स्क्वाड का हिस्सा हैं। भारतीय कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि उस्मान कादिर विकेट ले सकते हैं। लेकिन उनके पास अनुभव बिल्कुल नहीं है। उनेक अनुभव की कमी के कारण शायद खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका ही न मिले। स्पिन गेंदबाजों को बीच के ओवरों में आकर विकेट लेना होता है जबकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास मौजूदा समय में इस तरह का कोई गेंदबाज दिखाई नहीं पड़ता है।

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की स्क्वाड :

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह , शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Also Read : Asia Cup 2022: स्कॉट स्टायरिस ने बताया कौन सी टीम बनेगी एशिया कप की विजेता, टी20 विश्व कप की भारत की बताई कमियां