विराट कोहली

भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले के बीच विराट कोहली ने लाइव मैच के दौरान ही अंपायर को कुछ ऐसा कह दिया जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। विराट ने इस वायरल घटना में अंपायरों का अलग अंदाजा में विरोध किया है। हालाकि भारतीय टीम ये मैच जीत चुकी है। क्या है पूरी घटना आइए जानते हैं…

मैं उधर आ जाता हूं, तुम इधर आ जाओ

भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले में न्यूजीलैंड की पारी के 16वें ओवर में अंपायर की गलती पर विराट कोहली ने जिस तरह से अपनी प्रतिक्रिया दी। उसके बाद वो सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बन गई।

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के 16वें ओवर में अक्षर पटेल गेंदबाजी का रहे थे। उसी ओवर की तीसरी गेंद पर गेंद विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और बल्लेबाज रॉस टेलर को चकमा देते हुए विकेटकीपर के पीछे की तरफ की बाउंड्री की तरफ चली गई। जिसे फील्डअंपायर ने लेग बाई नही दी और बल्लेबाज के खाते में चार रन बढ़ गए। अंपायर को लगा कि बॉल बल्लेबाज के बैट से लगकर बाउंड्री पर गई है। भारतीय कप्तान इस बात पर नाराज हुए। उसी दौरान उन्होंने कह दिया “ये क्या करते है यार ये लोग, मैं उधर आ जाता हू तुम लोग इधर आ जाओ”। जिसके बड़ा सोशल मीडिया यूजर्स के लिए ये एक चर्चा का विषय बन गई।

 

भारत ने मैच के साथ सीरीज जीती

भारत में न्यूजीलैंड की 372 रन के बड़े स्कोर से मात दी है। इस मैच में भारत की जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में भारत की जीत हुई हैं। पहला मैच जोकि कानपुर में खेला गया था। वो एक विकेट ना लेने के चलते ड्रा हो गया था। लेकिन मुंबई में खेला गया ये टेस्ट मैच भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे बड़ी रनों की जीत के साथ हासिल किया है।

ALSO READ: विराट कोहली का पसंदीदा था ये खिलाड़ी रोहित शर्मा के आते ही टीम इंडिया से हुआ बाहर, दोबारा वापसी भी है नामुमकिन

विराट के आउट होने पर भी उठे थे अंपायर पर सवाल

Virat Kohli

मुंबई टेस्ट में भारतीय पहली पारी में विराट की शुरुआती चार गेंद खेलते ही एजाज पटेल ने विराट को एलबीडब्ल्यू कर आउट कर दिया। मैदान के अंपायर ने विराट को आउट करार कर अपनी उंगली उठा दी। जिसके बाद विराट कोहली में डीआरएस की मांग की। मैच रिव्यू में देखा गया कि ऑन फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने जितनी आसानी से विराट कोहली को आउट दे दिया था स्क्रीन पर वो उतना आसान नहीं लग रहा था। लेकिन स्क्रीन पर देख कर लग रहा था कि बैट और पैड दोनो पर बॉल एक साथ लगी है जिसके बाद विराट को आउट करार दे दिया गया था। रिव्यू के बावजूद बॉल ट्रैकिंग नई देखी गई थी। जिसके बाद फैंस ने विराट के आउट होने पता गुस्सा जताया था। इसलिए मैच के दौरान हुई इस घटना में जब विराट ने अंपायर के जगह बदलने की बात की तब ये बहुत तेजी से वायरल हुई।

ALSO READ: युजवेंद्र चहल ने बताया विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा में से कौन है बेहतरीन कप्तान