VIRAT KOHLI & ROHIT SHARMA

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कल यानी 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. क्रिकेट एक्सपर्ट्स और मीडिया रिपोर्ट्स के कुछ कथनों के मुताबिक यह बात कही जा रही है कि तीसरे वनडे में भारतीय टीम में बड़े बदलाव हो सकते है. अंदेशा है टीम के सबसे बड़े दो खिलाड़ी वनडे सीरीज के अंतिम मैच में खुद को आराम दे सकते हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली लेंगे आराम

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली तीसरे वनडे से बाहर हो सकते है. कारण बड़ा साधारण सा है. कारण यह है कि भारत को आने वाले 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

यह सीरीज बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत होगी और इसी सीरीज से यह फैसला होगा कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा या नही. पूर्व खिलाडियों ने तो विराट और रोहित को रणजी ट्राॅफी में खेलने को तक कहा दिया है.

वसीम जाफर ने दिया रणजी खेलने का सलाह

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत के प्रमुख बल्लेबाजों को रणजी खेलने का सुझाव दिया है. वह कहते हैं कि,

‘मुझे लगता है कि यह (रणजी ट्रॉफी के अगले दौर में खेलना) बहुत मायने रखेगा. अगर वे रणजी खेल में शायद एक मैच की दो पारियां खेलते हैं- तो निश्चित रूप से मदद मिलेगी. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अनुभवी हैं, आपको निश्चित रूप से रेड बॉल क्रिकेट में समय देने की आवश्यकता है. जब आप पहला टेस्ट खेलते हैं तो आप किसी दबाव में नहीं होना चाहते हैं.’

ALSO READ:विश्व कप 2023 से पहले ये 3 टीमें बदल सकती हैं अपने कप्तान

रोहित के जगह हार्दिक को मिलेगी कमान

अगर क्रिकेट एक्सपर्ट्स की बात सही साबित होती है और कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे से बाहर होते हैं तो टीम की कमान उपकप्तान हार्दिक पंड्या को संभालना होगा.

हार्दिक पंड्या को टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कप्तानी करनी है. दूसरी तरस बीसीसीआई भी कही न कही हार्दिक पंड्या में देश का अगला कप्तान देख रहा है.

ALSO READ:विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को आदर्श नहीं मानते हैं संजय मांजरेकर, इस खिलाड़ी को बताया GOAT

Published on January 23, 2023 1:12 pm