Babar Azam

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय शानदार फाॅर्म में चल रहे है. न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने एकदिवसीय सीरीज के हर मैच में अपना क्लास दिखाया है. जहाँ पहले मैच में शुभमन ने 208 रनों की पारी खेली थी वही दूसरे मैच में उनके बल्ले से नाबाद 40 रनों की पारी निकली थी. आज खेले गए तीसरे मैच में शुभमन गिल ने एक बार फिर से कमाल की पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया. इस मैच में शुभमन गिल ने 78 गेंदो में 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 112 रनों की पारी खेली.

बाबर आजम के रिकॉर्ड की बराबरी

शुभमन गिल ने तीनों पारियों में मिलाकर 360 रन बनाया. गिल ने एक के बाद एक शानदार पारी खेली है. इन पारियों की मदद से शुभमन गिल ने पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम का रिकॉर्ड लगभग तोड़ दिया है.

2016 में, बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान 360 रन ही बनाए थे, जिसमें तीन मैचों में तीन शतक मारे थे. इस पारी के माध्यम से गिल इस मामले में चार वनडे शतक पूरे करने वाले सबसे तेज भारतीय भी बन गए. उन्होंने यह कारनामा अपनी 21वीं वनडे पारी में ही किया था.

ALSO READ:IND vs NZ: 3-0 से सीरीज जीतते ही टीम इंडिया को 1, 2 नहीं बल्कि हुए 3 बड़े फायदे, ऐसा करने वाला विश्व का पहला देश बना भारत

ऐसी रही भारत की पारी

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत के तरफ से सलामी जोड़ी ने 212 रनों की साझेदारी की. जहाँ एक तरफ शुभमन गिल ने 112 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा 101 रन बनाया. शुभमन ने 78 गेंदो में 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 112 रनो की पारी खेली.

दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौट जाने के बाद क्रीज पर विराट कोहली और ईशान किशन की जोड़ी आई. लेकिन दोनों कुछ खास नही कर सके. लेकिन अंतिम में हार्दिक पंड्या ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए एक पचासा ठोड़ दिया. इन पारियों के मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा.

ALSO READ: IND vs NZ: शुभमन गिल ने खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत का पूरा श्रेय

Published on January 25, 2023 11:11 am