ROHIT SHARMA POST MATCH

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 21वां वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। धर्मशाला में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है। उम्मीद है कि भारतीय गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों को विशालकाय स्कोर तैयार करने से रोकने में कामयाब होंगे।

दो बदलावों के साथ उतरा भारत

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में दो बड़े बदलाव हुए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाजी यूनिट को मजबूती देने के लिए मोहम्मद शमी को मौका दिया है।

दरअसल, हार्दिक पांड्या पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। उनके पैर में गंभीर चोट आई थी जिसकी वजह से बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी।

क्यों लिया पहले गेंदबाजी का फैसला?

इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इस दौरान कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने के फैसले का कारण बताया। रोहित शर्मा ने कहा कि,

“हम पहले गेंदबाजी करेंगे।  कल हमने यहां प्रैक्टिस की थी। इस दौरान महसूस किया था कि थोड़ी ओस आ रही है। अच्छी पिच लग रही है, हम लक्ष्य का पीछा करने के लिए खुद को तैयार कर लेंगे। गति को जारी रखने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है कि अतीत में जो हुआ उसे भूल जाओ। हर समय इस पर बने रहने की जरूरत है। यह एक ऐसी जगह है जहां हर कोई आना और खेलना चाहता है, खूबसूरत मौसम और अच्छा स्टेडियम। हार्दिक उपलब्ध नहीं है, शार्दुल को भी बाहर बैठाया गया है।  शमी और सूर्या को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है।”

IND vs NZ मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

ALSO READ: “वो नहीं था इसलिए…”, इंग्लैंड को 229 रनों से रौंदकर एडेन मार्करम ने टेंबा बवूमा को दिखाया आईना, कही चुभने वाली बात